Top
Home > Lead Story > राफेल युद्धक विमान सौदे पर जनता को गुमराह कर रहा विपक्ष

राफेल युद्धक विमान सौदे पर जनता को गुमराह कर रहा विपक्ष

राफेल युद्धक विमान सौदे पर जनता को गुमराह कर रहा विपक्ष
X

नई दिल्ली। लोकसभा में मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राफेल युद्धक विमान सौदे के मामले में जनता को गुमराह करने का काम कर रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर चर्चा और संयुक्त संसदीय समिति की मांग को ठुकराते हुए कहा कि संसद में राफेल मुद्दे पर चर्चा हो चुकी है और रक्षामंत्री ने विस्तार से इस पर अपनी बात रखी है। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले पर क्लीन चिट दे दी है।

मंगलवार को सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा इस मामले को उठाए जाने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राफेल पर लोकसभा में चर्चा हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने भी इस पर अपना फैसला दे दिया है। इसलिए अब फिर से इस पर चर्चा की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य बार-बार असत्य बोलकर उसे सच साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। वे जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वस्थ राजनीति जनता की आंखों में धूल झोंककर नहीं बल्कि जनता की आंख से आंख मिलाकर की जाती है।

खड़गे ने गृहमंत्री के बयान पर कहा कि राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता व मंत्री हैं और वे उनका सम्मान करते हैं। किंतु प्रधानमंत्री में हिम्मत नहीं है इसलिए उन्होंने इस बारे में सदन में अब तक कोई बयान भी नहीं दिया है। इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर सदन से बहिर्गमन कर रही है।

इससे पूर्व खड़गे ने आरोप लगाया था कि राफेल सौदे में 33 हजार करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जेपीसी से जांच होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री जेपीसी से क्यों डर रहे हैं।

Updated : 12 Feb 2019 12:34 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top