Top
Home > Lead Story > किस आधार पर 50 लाख रूपए किराया कमा रही थी कांग्रेस : रविशंकर प्रसाद

किस आधार पर 50 लाख रूपए किराया कमा रही थी कांग्रेस : रविशंकर प्रसाद

मीडिया से आंख मिलाकर बताएं राहुल गांधी

किस आधार पर 50 लाख रूपए किराया कमा रही थी कांग्रेस : रविशंकर प्रसाद
X

नई दिल्ली/स्वदेश। नेशनल हेराल्ड हाउस खाली कराने से जुड़ी याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा सिरे से खारिज किए जाने के बाद अखबार के प्रकाशक एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड (एजेएल) के पास अब एक ही रास्ता रह गया है कि वह अदालती आदेश का सम्मान करते हुए परिसर को खाली कर दे, वह भी दो हफ्ते के अंदर। वरना उसे कानून का कोपभाजन बनना पड़ सकता है। 56 साल पुरानी लीज खत्म होने के बावजूद कांग्रेस केंद्र सरकार को लगातार चकमा देती आ रही थी। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आस्कर फर्नांडीज, सुमन दुबे, सैम पित्रौदा और यंग इंडिया कंपनी पद व रसूख के चलते सरकारी संपत्ति को चूना लगा रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए भाजपा प्रवक्ता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मीडिया से आंख मिलाकर जवाब दें।

पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में प्रसाद ने कहा कि जमीन और विकास से जुड़े कार्यालय (एजेएल) ने 30 अक्टूबर को हेराल्ड हाउस खाली करने का आदेश जारी किया था। इस दलील के साथ कि प्रकाशक ने दस साल से यहां प्रेस से जुड़ा कोई कार्य नहीं किया। लीज नियमों को ताक पर रखते हुए केवल व्यवसायिक इस्तेमाल किया गया। यंग इंडिया को व्यवसायिक फर्म बताते हुए उसके नाम पर 50 लाख का लेन-देन किया गया, और किराया कमा रही थी। यंग इंडिया ने जिस तरह एजेएल के 99 प्रतिशत शेयर लिए गए, उससे लगता है कि उसने एजेएल को हाईजैक कर लिया है।

कानून मंत्री ने कांग्रेस को घेरते हुए आरोप लगाया कि आखिर यह कैसी विडंबना है कि जब आयकर विभाग जांच करता है तो बताया जाता है कि नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन ही बंद हो गया है और जब हाउस खाली कराने के आदेश जारी होता है तो अदालत में झूठी चुनौती दी जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 2008 से सरकार को भ्रमित कर रही है। अब जब अदालत ने भी माना कि नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन बंद हो गया है तो हाउस खाली करने का एक मात्र विकल्प बचता है।

राजीव प्रताप रूडी बने प्रवक्ता

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे राजीव प्रताप रूडी की वापस प्रवक्ता पद पर नियुक्ति हो गई है। शनिवार को पार्टी के प्रभारी महासचिव अरूण सिंह ने इस आशय की जानकारी देते कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रूडी को इस पद पर नियुक्त किया है। सांसद रूडी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं। मोदी सरकार के गठन के बाद रूडी लंबे समय से हाशिए पर चल रहे थे। बताया जा रहा है कि पेशे से पायलट रूडी अपनी बेबाकिता के लिए जाने जाते हैं। लोकसभा चुनाव में उनकी उपयोगिता को देखते हुए उन्हें फिर से प्रवक्ता बनाया गया है।

Updated : 2019-01-05T14:41:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top