Top
Home > Lead Story > राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले उमर अब्दुल्ला - क्या हो रहा है किसी को नहीं पता

राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले उमर अब्दुल्ला - क्या हो रहा है किसी को नहीं पता

राज्यपाल से मुलाकात के बाद बोले उमर अब्दुल्ला - क्या हो रहा है किसी को नहीं पता

oश्रीनगर। जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को सरकार की तरफ से आतंकी हमले के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा में कटौती और पर्यटकों को घाटी छोड़कर जाने की एडवाइजरी के बाद वहां के राजनीतिक दल लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से शनिवार की सुबह मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा- "हम जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में जानना चाहते हैं। जब हमने कुछ अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने कहा कि कुछ होने जा रहा है। लेकिन, वास्तव में यह कोई नहीं जानता है।"

उमर अब्दुल्ला ने आगे कहा- "सोमवार को जब संसद चलेगा तो केन्द्र सरकार को इस पर बयान देना चाहिए कि आखिर अमरनाथ यात्रा रोकने और पर्यटकों को घाटी छोड़ने का आदेश क्यों देना पड़ा। हम यह संसद से सुनना चाहते हैं कि लोगों में डर की कोई जरुरत नहीं है।"

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने कहा कि हम विलय के समय जम्मू कश्मीर को प्रदान की गयी संवैधानिक गारंटी पर केंद्र से आश्वासन चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आश्वासन दिया है कि अनुच्छेद 35-ए, अनुच्छेद 370 तथा राज्य को तीन हिस्सों में बांटने के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Updated : 2019-08-05T02:31:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top