Top
Home > Lead Story > जैश ने अब आईईडी विशेषज्ञ अबू बकर को बनाया कश्मीर में अपना नया कमांडर

जैश ने अब आईईडी विशेषज्ञ अबू बकर को बनाया कश्मीर में अपना नया कमांडर

जैश ने अब आईईडी विशेषज्ञ अबू बकर को बनाया कश्मीर में अपना नया कमांडर
X

जम्मू। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ की कानवाई पर पाक परस्त आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले व उसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा इस हमले के मास्टरमाईडों को मार गिराए जाने के बाद इस आतंकी संगठन ने अब आईईडी विशेषज्ञ अबू बकर को अपना नया कमांडर बनाया है।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद सुरक्षा बलों ने 19 घंटे की मुठभेड़ में पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड कामरान और राशिद गाज़ी को ढेर कर दिया। इसके बाद जैश ने आईईडी विशेषज्ञ अबू बकर को अपना नया कमांडर बनाया है। अबू बकर को अफ़ग़ान लड़ाकों के साथ ट्रेनिंग दी गई है। सूत्रों के मुताबिक पिछले साल जुलाई के महीने में अबू बकर ने पाक अधिकृत कश्मीर के जरिए घुसपैठ की थी जो जैश का दुर्दांत आतंकी है।

बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर के बोई, मदारपुर, फगोश और देवलियां के ट्रेनिंग कैंपों में जैश-ए-मोहम्मद के 2 दर्जन फ़िदायीन आतंकियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है। पाकिस्तानी सेना भारत में बड़े स्तर पर घुसपैठ कराने की फ़िराक में है। यही वजह है कि पाकिस्तान सेना पिछले 3 दिनों से पुंछ व राजौरी जिले में कई बार सीज़फायर का उल्लंघन कर चुकी है। इससे पता चलता है कि पाक सेना व जैश का सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर पुलवामा हमले के बाद भी शांत नहीं बैठा है।

कश्मीर घाटी में इस समय सबसे ज्यादा लश्कर के 80 पाकिस्तानी आतंकी और 55 स्थानीय आतंकी मौजूद हैं। इसके अलावा कश्मीर घाटी में जैश-ए-मोहम्मद के 22 पाकिस्तानी और 19 स्थानीय आतंकी सक्रिय हैं। हालांकि हिज्बुल के स्थानीय आतंकियों की संख्या कश्मीर में 102 है जो सबसे ज्यादा है। (हि.स.)

Updated : 2019-02-27T14:39:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top