Top
Home > Lead Story > नेशनल हेराल्ड भूमि आवंटन: सीबीआई ने मोतीलाल वोरा और भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ दाखिल किया आरोप-पत्र

नेशनल हेराल्ड भूमि आवंटन: सीबीआई ने मोतीलाल वोरा और भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ दाखिल किया आरोप-पत्र

नेशनल हेराल्ड भूमि आवंटन: सीबीआई ने मोतीलाल वोरा और भूपेंद्र हुड्डा के खिलाफ दाखिल किया आरोप-पत्र
X

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने हरियाणा के एक भूमि विवाद से जुड़े मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया है। इस मामले में आरोप है कि हरियाणा के पंचकूला में एसोसिएट जर्नल को भूमि के पुनर्आवंटन में अनियमितता बरती गई। कंपनी के बारे में कहा गया है कि इसे कथित रूप से कांग्रेस पार्टी के लोग चला रहे हैं। यह कंपनी अभी भी नेशनल हेराल्ड नामक अखबार प्रकाशित कर रही है।

उल्लेखनीय है कि एजेंसी ने हुड्डा को इसलिए आरोपित बनाया है कि वह आवंटन के वक्त हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) के अध्यक्ष थे। एजेंसी ने आरोप-पत्र मे कहा है कि उक्त आवंटन से सरकारी खजाने को 67 लाख रुपये का चूना लगा। आरोप-पत्र आईपीसी की धारा 120बी, 420 व भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत दाखिल किया गया है। इस मामले में सीबीआई ने पिछले साल मामला दर्ज किया था।

हालांकि इससे पूर्व इस मामले की जांच हरियाणा पुलिस कर रही थी लेकिन राज्य सरकार के आग्रह पर इस मामले की जांच को सीबीआई के हवाले किया गया था। जांच के दौरान जानकारी मिली कि भूमि आवंटन में हुड्डा ने सारे नियम कायदे को ताख पर रख दिया।

Updated : 2018-12-12T21:32:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top