Top
Home > Lead Story > 'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...'

'मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...'

15 वें प्रधानमंत्री के रूप में ली शपथ

मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी...
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में 2014 लोकसभा चुनाव से भी बड़ी जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। भावी मंत्रियों के साथ नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में शाम सात बजे लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली। पीएम मोदी ने शपथ के दौरान कहा कि मैं नरेंद्र दामोदरदास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा।

बता दें कि नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली नई सरकार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटे शामिल नहीं हुई। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले जेडीयू ने मोदी कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया. हालांकि, वह एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी एनडीए का हिस्सा है और इस बार लोकसभा चुनाव में उनसे 16 सीटें जीती हैं। जेडीयू का कहना है कि वह एनडीए का हिस्सा तो रहेगी, मगर सरकार का नहीं। बता दें कि पीएम आवास पर जेडीयू का कोई नेता नहीं पहुंचा. इससे पहले खबर थी कि आरसीपी सिंह और रामचंद्र प्रसाद सिंह को पीएम आवास पहुंचना था।

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में करीब आठ हजार मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। वर्ष 2014 में मोदी को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दक्षेस देशों के प्रमुखों सहित 3500 से अधिक मेहमानों की मौजूदगी में शपथ दिलायी थी।

Updated : 30 May 2019 3:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top