Top
Home > Lead Story > नारद स्टिंग : टीएमसी नेता शोभन चटर्जी की पत्नी से फिर होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा समन

नारद स्टिंग : टीएमसी नेता शोभन चटर्जी की पत्नी से फिर होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा समन

नारद स्टिंग : टीएमसी नेता शोभन चटर्जी की पत्नी से फिर होगी पूछताछ, ईडी ने भेजा समन
X

कोलकाता/स्वदेश वेब डेस्क। नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शोभन चटर्जी की पत्नी रत्ना चटर्जी को एक बार फिर पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को समन भेजा है।

शोभन पर आरोप है कि कोलकाता का मेयर रहते फर्जी कंपनी के निदेशक बनकर उनका स्टिंग ऑपरेशन करने पहुंचे नारद न्यूज पोर्टल के सीईओ मैथ्यू सैमुअल से उन्होंने पांच लाख रुपये घूस लिये थे। शोभन ने इसके बदले में सैमुअल की कंपनी को कारोबार में मदद का आश्वासन दिया था। ये बातें और लेनदेन का दृश्य कैमरे में कैद हो गया था।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि रत्ना चटर्जी को शनिवार को नए सिरे से समन भेजा गया है। आगामी 12 दिसम्बर को सॉल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है। दो दिन पहले शोभन चटर्जी और रत्ना चटर्जी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई थी। ईडी ने दोनों से यह जानना चाहा था कि शोभन चटर्जी ने नारद न्यूज पोर्टल के सीईओ से घूस के रूप में जो पांच लाख रुपये लिये थे वह कहां गए, किस मद में खर्च हुए आदि। पति से तलाक का केस लड़ रहीं रत्ना ने पूछताछ में बताया था कि शोभन की संपत्ति का हिसाब वह नहीं, बल्कि शोभन की महिला मित्र बैसाखी बनर्जी रखती हैं। इसके बाद शुक्रवार को ईडी ने शोभन चटर्जी और बैसाखी बनर्जी से छह घंटे तक पूछताछ की थी। शुक्रवार दोपहर 1:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक शोभन और बैसाखी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई थी। उसके बाद रत्ना चटर्जी और शोभन चटर्जी को आमने-सामने बैठाकर हुई पूछताछ के बयान से मिलाया गया। अब एक बार फिर पूछताछ के लिए शोभन की पत्नी को तलब किया गया है। शुक्रवार को महिला मित्र बैसाखी के साथ सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थिति दफ्तर में पूछताछ के लिए पहुंचे शोभन ने कहा था कि ईडी जब भी उन्हें बुलाएगा वह पूछताछ में सहयोग करने के लिए जरूर हाजिर होंगे।

Updated : 2018-12-12T21:47:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top