Home > Lead Story > ननकाना साहिब : पाक में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, अब पेशावर में सिख युवक की हत्या

ननकाना साहिब : पाक में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, अब पेशावर में सिख युवक की हत्या

ननकाना साहिब : पाक में नहीं रुक रहा अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, अब पेशावर में सिख युवक की हत्या
X

नई दिल्ली। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पाकिस्तान के पेशावर में एक सिख युवक की अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या का मामला सामने आया है। युवक का शव चमकानी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके से बरामद हुआ है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है। घटना को लेकर एसएसपी ऑपरेशन, पेशावर ने कहा है कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 25 साल के सिख युवक रविंद सिंह की हत्या कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बता दें कि शुक्रवार को गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर भीड़ ने पथराव किया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रदर्शन का नेतृत्व मोहम्मद हसन के परिवार ने किया है, जिसने कथित तौर पर ननकाना शहर की रहने वाली सिख लड़की का अपहरण किया था और उसका धर्मांतरण करा उससे निकाह कर लिया। ननकाना साहिब गुरुद्वारे के ग्रंथी ने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी का कुछ लोगों ने पहले बंदूक की नोक पर अगवा किया और फिर उसका जबरन निकाह कराया गया।

भारत ने पाकिस्तान में पवित्र ननकाना साहिब गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की शुक्रवार को कड़ी निन्दा की और पड़ोसी देश से वहां सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान किया। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'भारत इस पवित्र स्थान पर तोड़फोड़ और बेअदबी की हरकतों की कड़ी निंदा करता है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम पाकिस्तान सरकार से सिखों की सुरक्षा एवं कल्याण सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आह्वान करते हैं। मंत्रालय ने कहा, उन बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए जो इस पवित्र गुरद्वारे में बेअदबी में शामिल हैं और जिन्होंने अल्पसंख्यक सिखों पर हमला किया है

Updated : 5 Jan 2020 11:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top