Top
Home > Lead Story > नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त, आलोक और अस्थाना छुट्टी पर भेजे गए

नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त, आलोक और अस्थाना छुट्टी पर भेजे गए

नागेश्वर राव सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त, आलोक और अस्थाना छुट्टी पर भेजे गए

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में चल रही बर्चस्व की लड़ाई के बीच निदेशक आलोक वर्मा व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को सरकार ने छुट्टी पर भेज दिया है। वर्मा की जगह अपर निदेशक एम नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बना दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि नागेश्वर राव उड़ीसा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने सीबीआई में संयुक्त निदेशक की हैसियत से काम करना शुरू किया था। इस साल उन्हें प्रोन्नति देकर अपर निदेशक बना दिया गया था। ओसमानिया विश्वविद्यालय से रसायन शास्त्र के स्नातक राव ने आईआईटी मद्रास से शोध भी किया है।

जानकारी के मुताबिक कई वरिष्ठ सीबीआई अधिकारियों को भी छुट्टी पर भेजा गया है। इस बीच आज सुबह सीबीआई मुख्यालय स्थित आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के दफ्तरों को सील किया जा रहा है। यह जानकारी भी मिल रही है कि संयुक्त निदेशक अरुण कुमार शर्मा को भी छुट्टी पर भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना एयरसेल मैक्सिस, अगस्ता वेस्टलैंड व विजय माल्या से जुड़े केस जैसे मामले का पर्यवेक्षण कर रहे थे। लीगल सर्किल में इस बात की चर्चा हो रही है कि कहीं इन मामलों की जांच को आगामी 2019 चुनाव तक रुकवाने के लिए तो ये सारी गतिविधियां की जा रही है। उल्लेखनीय है कि एयरसेल मैक्सिस मामला कांग्रेस के नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से जुड़ा हुआ है। हालांकि इस बीच ये सूचना भी आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण, पूर्व पत्रकार अरुण शौरी व भाजपा के बागी नेता यशवंत सिन्हा सीबीआई मुख्यालय स्थित निदेशक आलोक वर्मा के कार्यालय में मिले थे। उल्लेखनीय है कि प्रशांत भूषण राकेश अस्थाना की विशेष निदेशक के रूप में की गई प्रोन्नति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में याचिकाकर्ता के वकील थे। इसलिए कहा जा रहा है कि उनकी व सीबीआई निदेशक के मुलाकात की कुछ खास वजह थी। लेकिन इस मुलाकात के समय इन लोगों ने कहा था कि वह राफेल मामले की जांच करवाने के उद्देश्य से सीबीआई निदेशक से मिले थे।

Updated : 2018-10-24T23:39:49+05:30
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top