Home > Lead Story > अमित शाह के खिलाफ काली दिवार बनाकर नागरिकता कानून का करेंगे विरोध : मुस्लिम यूथ लीग

अमित शाह के खिलाफ काली दिवार बनाकर नागरिकता कानून का करेंगे विरोध : मुस्लिम यूथ लीग

अमित शाह कोझिकोड में नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में रैली करेंगे।

अमित शाह के खिलाफ काली दिवार बनाकर नागरिकता कानून का करेंगे विरोध : मुस्लिम यूथ लीग
X

कोझिकोड।भारतीय मुस्लिमयूनियन लीग की युवा शाखा मुस्लिम यूथ लीग ने 15 जनवरी को गृह मंत्री अमित शाह के कोझिकोड के दौरे के समय नागरिकता संशोधन अधिनियम और प्रस्तावित नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स के विरोध में 35 किलोमीटर लंबी एक काली दिवार बनाने की योजना बनाई हैं। शाह 15 जनवरी को कोझिकोड में नागरिकता कानून के पक्ष में एक रैली करेंगे।

काले कपडे पहन जताएंगे विरोध

मुस्लिम यूथ लीग ने सोमवार को घोषण करते हुए कहा की वह गृह मंत्री के खिलाफ उनकी इस रैली के विरोध में वेस्ट हिल के हेलिपैड से कालीकट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक 35 किलोमीटर लम्बी काली दिवार एक लाख लोग काले कपडे पहनकर दिवार बनाएंगे। इस काली दिवार पर 1893 में स्वामी विवेकानंद द्वारा शिकागो में दिए भाषण को छापने एवं 12 जनवरी को उनकी जयंती के अवसर पर इसे सभी सार्वजनिक स्थानों पर लोगो में बाँटने की भी योजना बनाई हैं।

मुस्लिम युथ लीग के नेता एवं महासचिव पीके फ़िरोस ने कोझिकोड में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की पुलिस अमित शाह और आरएसएस के पदाधिकारियों के नियंत्रण में रहकर नागरिकता कानून करने वालो के खिलाफ हिंसा को अंजाम दे रही हैं।उन्होंने आरोप लगाया की अमित शाह संघ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ से 2002 में गुजरात में हुई हिंसा के मॉडल पर हिंसा शुरू करने के लिए कह रहे हैं। हाल ही में जेएनयू में छात्रों के खिलाफ भीड़ द्वारा की गई हिंसा इसका प्रमाण हैं।


Updated : 6 Jan 2020 1:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top