Top
Home > Lead Story > कोरोना के देश में एक हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस, अब तक 19 की मौत

कोरोना के देश में एक हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस, अब तक 19 की मौत

कोरोना के देश में एक हजार से ज्यादा पॉजिटिव केस, अब तक 19 की मौत

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार के बारे में बढ़ती चिंताओं के बीच अधिक चिंताजनक खबर आई है। देश में कोविड-19 के मामले एक हजार से अधिक हो गए हैं। कुल 1008 सामने आए मामलों में से 909 संक्रमण से अभी भी ग्रसित हैं।

कुल 909 एक्टिव मामलों के साथ देश में संक्रमण से 19 मौतें हुईं हैं और 80 लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए हैं, जिनमें से अधिकतर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि, सुबह से कोई नई मौत नहीं हुई है और दो लोगों को स्वस्थ घोषित किया गया है।

यह बीमारी अब तक 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुकी है। अति संक्रामक वायरस से कुल 103 जिले प्रभावित हुए हैं। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी से कुछ किलोमीटर की दूरी पर नोएडा में पांच नए मामलों का पता चला है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकारों के साथ स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की तैयारी पर काम कर रहा है। इसमें कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के लिए अस्पतालों, ब्लॉकों, अलग से बेड और अन्य लॉजिस्टिक्स का निर्माण करवाना शामिल है।

वहीं, कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक दुनिया में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है। इसके अलावा तकरीबन साढ़े छह लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

Updated : 29 March 2020 4:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top