Home > Lead Story > मतगणना के दिन 'मोदी हवा' का पता चल जाएगा

मतगणना के दिन 'मोदी हवा' का पता चल जाएगा

मतगणना के दिन मोदी हवा का पता चल जाएगा
X

नई दिल्ली। वित्तमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने कहा है कि मतदाता त्रिशंकु लोकसभा या विधानसभा के लिए मतदान नहीं करते बल्कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने के लिए मताधिकार का प्रयोग करते हैं। इसीलिए त्रिशंकु सदन की भविष्यवाणी करने वाले जनमत सर्वे मतों की गिनती के दिन गलत साबित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार भी ऐसा ही होगा और मतगणना के दिन पता चल जाएगा कि हवा किसकी थी।

लोकसभा चुनाव-2019 के मुद्दों के बारे में अपने आलेख श्रृंखला की छठी कड़ी में जेटली ने कहा कि मोदी सरकार सत्ता विरोधी रुझान नहीं बल्कि सरकार समर्थक रुझान के बीच चुनाव मैदान में है। देश का मतदाता सच और झूठ में भेद करना अच्छी तरह जानता है और वह विरोधी दलों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचा देगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास मोदी सरकार के खिलाफ कहने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वह फर्जी और मनगढंत आरोपों का सहारा ले रहे हैं।

भाजपा नेता ने विपक्ष की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ उठाए जा रहे 13 मुद्दों का सिलसिलेवार खंडन किया। उन्होंने राफेल सौदे, जज लोया की मौत, उद्योगपतियों के कर्जे माफ करने, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन, वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) और अभिव्यक्ति की आजादी का हनन के बारे में विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि सच्चाई कुछ और है। देश का मतदाता भी सच्चाई से वाकिफ़ है। इसी तरह नीरव मोदी और विजय माल्या के देश से भागने के बारे में लोगों को यह पता है कि मोदी सरकार इन भगोड़ों को कानून के कठघरे में क्या कुछ कर रही है।

जेटली ने कहा कि नोटबंदी अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफल रही तथा देश की अर्थव्यवस्था भी मोदी सरकार के दौरान बेहतर रही। सरकार की नीतियों के कारण संगठित और असंगठित कक्षेत्रा में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा हुए।

पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष का यह आरोप बेबुनियाद है कि सरकार ने राजनीतिक लाभ के लिए इनका उपयोग किया। उन्होंने एयर स्ट्राइक के सबूत पेश किए जाने की विरोधी दलों की मांग को खारिज करते हुए कहा कि सेना का मानना है कि कार्रवाई का सार्वजनिक रूप से खुलासा करना राष्ट्र हित में नहीं है।

Updated : 16 March 2019 4:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top