Top
Home > Lead Story > मोदी ने देश में विकास आधारित राजनीति का दौर शुरू किया : नड्डा

मोदी ने देश में विकास आधारित राजनीति का दौर शुरू किया : नड्डा

मोदी ने देश में विकास आधारित राजनीति का दौर शुरू किया : नड्डा

शिमला। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार गुरुवार को शिमला पहुंचे जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में विकास आधारित राजनीति का दौर शुरू हुआ है।

भाजपा की ओर से आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब रिपोर्ट कार्ड की राजनीति शुरू हुई है। यह रिपोर्ट कार्ड पांच साल बाद नहीं बल्कि हर माह मंत्रियों को देना होता है। उन्होंने कहा कि इसी के चलते देश में आयुष्मान और उज्ववला जैसी सफल योजनाएं चल रही हैं। नड्डा ने कांग्रेस पर देश को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक को पहले और देश हित को बाद में रखा है जबकि भाजपा ने हमेशा देश देशहित की राजनीति की है। यही कारण है कि भाजपा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और तीन तलाक को समाप्त कर पाई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आज उज्ववला योजना में आठ करोड़ लाभार्थी है जबकि आयुष्मान योजना में इनकी संख्या 55 करोड़ है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने विश्व में सौ करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा देने का लक्ष्य रखा था जिसका आधा लक्ष्य तो भारत ने ही पूरा कर दिया है। इस योजना में केंद्र ने 85 सौ करोड़ का बजट रखा है। हिमाचल को लेकर नड्डा ने कहा कि यहां 55 एनएच की डीपीआर तैयार है और थोड़े ही समय में बिलासपुर में एम्स की ओपीडी शुरू होने बाली है।

नड्डा ने कहा कि देश में 2000 से अधिक राजनीतिक दल हैं और उनमें से अधिकांश का नेतृत्व और संचालन एक राजनीतिक परिवार द्वारा किया जा रहा है। भाजपा देश का एकमात्र राजनीतिक दल है, जिसमें कोई भी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष और यहां तक कि प्रधानमंत्री भी बन सकता है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि भाजपा अन्य दलों से भिन्न राजनीतिक पार्टी है। राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान गृह मंत्री अमित शाह के अनुसार, भाजपा को अभी भी बहुत कुछ हासिल करना है और यह केवल लोगों के समर्थन से संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र में मजबूत नेतृत्व ने असंभव को संभव बना दिया है।

Updated : 27 Feb 2020 2:14 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top