Top
Home > Lead Story > मॉब लिंचिंग : संसद परिसर में टीएमसी और टीडीपी के सांसदों ने किया प्रदर्शन

मॉब लिंचिंग : संसद परिसर में टीएमसी और टीडीपी के सांसदों ने किया प्रदर्शन

मॉब लिंचिंग : संसद परिसर में टीएमसी और टीडीपी के सांसदों ने किया प्रदर्शन
X

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का मंगलवार को आज पांचवां दिन है। देशभर में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं के खिलाफ संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने टीएमसी और टीडीपी के सांसदों ने प्रदर्शन किया और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। लोकसभा में कांग्रेस और आरजेडी सांसदों की ओर से मुजफ्फरपुर में रेप की घटना पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव को नोटिस दिया गया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ रेप के मामले को लेकर कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन और आरजेडी सांसद जेपी यादव ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है। वहीं सीपीएम के सांसद मोहम्मद सलीम ने नोटिस देकर पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में बढ़ती हिंसा को लेकर चर्चा कराए जाने की मांग की है।

दरअसल, हाल ही में हुए उपचुनावों में राजस्थान के अलवर लोकसभा से निर्वाचित सांसद डॉ करण सिंह ने अपने लोकसभा क्षेत्र में भीड़ द्वारा कथित रूप से हुई हत्या मामले में कार्य स्थगन नोटिस दिया था जिस पर स्पीकर ने मंगलवार को चर्चा के लिए कहा था।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के अलवर में एक बार फिर कथित गौरक्षकों ने एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी है। अलवर में कथित गौरक्षकों के हाथों यह ऐसी तीसरी घटना है जब भीड़ ने किसी व्यक्ति को गौ-तस्करी के नाम पर मार डाला है।

इसी मामले को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल केन्द्र सरकार पर हमलावर हैं| कांग्रेस लोकसभा में इस पर केन्द्र से जवाब मांगेगी। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर इस मामले में निशाना साधा था। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंत्री समूह (जीओएम) और गृह सचिव की अगुवाई में एक उच्चस्तरीय समिति का गठन किया है जो दो सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी

Updated : 2018-07-24T17:51:53+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top