Top
Home > Lead Story > महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, भाजपा-एनसीपी ने बनाई सरकार

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, भाजपा-एनसीपी ने बनाई सरकार

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर, भाजपा-एनसीपी ने बनाई सरकार

मुम्बई। महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। शिवसेना और कांग्रेस को करारा झटका देते हुए एनसीपी ने आज सुबह अचानक भाजपा के हाथ मिला लिया। तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम के तहत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने आज सुबह राजभवन में देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण के बाद सूबे के दोबारा मुख्यमंत्री बनने वाले फडणवीस ने मीडियाकर्मियों से कहा कि सूबे में खिचड़ी सरकार नहीं चाहिए थी। जनता ने भाजपा और शिवसेना को सरकार बनाने के लिए जनादेश दिया था लेकिन शिवसेना पीछे हट गई। इसलिए राज्य में स्थाई सरकार बनाने के क्रम में एनसीपी अब भाजपा के साथ आई है।

इससे पहले शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का प्रयास कर रही थी। लगभग अंतिम दौर में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदला और आज सुबह राजभवन में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने क्रमश: मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 24 अक्टूबर, 2019 को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा के साथ सरकार बनाने से शिवसेना पीछे हट गई थी, इसलिए 12 नवम्बर को राज्य में विधानसभा को निलंबित कर राष्ट्रपति शासन लगाना पड़ा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें और अजित पवार को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मुझे भरोसा है ये दोनों महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए मिलकर काम करते रहेंगे।

Updated : 2019-11-25T16:55:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top