Top
Home > Lead Story > लोकसभा अध्यक्ष ने कहा - बलात्कार के मामलों को राजनीतिक रंग न दें

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा - बलात्कार के मामलों को राजनीतिक रंग न दें

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा - बलात्कार के मामलों को राजनीतिक रंग न दें
X

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज लोकसभा में देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और बलात्कार की घटनाओं का जिक्र करते हुए कठुआ और उन्नाव का मामला भी सदन में उठाया। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सिंधिया से कहा कि वह ऐसे मामलों को राजनीतिक रंग न दें।

लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने देश में महिला सुरक्षा का मामला उठाया। उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि देश में लगातार बलात्कार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सालाना 40 हजार बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं इनमें 19 हजार मामले नाबालिग महिलाओं के हैं।

सिंधिया ने कहा कि कठुआ मामले में तत्कालीन राज्य सरकार में भाजपा के मंत्री ही आरोपियों के बचाव में सड़क पर उतर गए थे। उन्नाव में हुई घटना के मामले नें भाजपा के विधायक पर आरोप लगे हैं। इस पर सत्तापक्ष के सदस्यों ने ऐतराज जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य को बीच में ही टोकते हुए कहा कि बलात्कार की घटनाओं को राजनीतिक रंग मत दीजिए। महाजन ने कहा कि वह भी एक महिला हैं और बलात्कार की घटनाओं को इस तरह पेश करना ठीक नहीं है।

Updated : 2018-07-24T01:21:48+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top