Top
Home > Lead Story > लोकसभा में उठा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा

लोकसभा में उठा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा

लोकसभा में उठा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा
X

नई दिल्ली। लोकसभा में आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की मांग का मुद्दा जोरशोर से उठा। शिवसेना ने केंद्र सरकार से जल्द से जल्द राम मंदिर के निर्माण के लिए समाधान निकालने की मांग करते हुए कहा कि सरकार अध्यादेश लाकर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।

शिवसेना के आनंदराव अडसूल ने शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान इस मामले को उठाते हुए कहा कि सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना के गठजोड़ का आधार ही हिन्दुत्व था किंतु शायद भाजपा अब इसको भूल रही है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र में भाजपा की अगुवाई में बहुमत की सरकार है। सरकार के कार्यकाल के साढ़े चार साल गुजर चुके हैं किंतु यह दुर्भाग्य की बात है कि उसने राम मंदिर निर्माण की दिशा में कोई पहल नही की।

सदन में अन्नाद्रमुक, टीडीपी और कांग्रेस के शोर शराबे और नारेबाजी के बीच शिवसेना सदस्य ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा सालों से चला आ रहा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रथयात्रा निकाली। उसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में 13 दिन, 13 माह और साढ़े चार साल की गठबंधन सरकार चली। तब भाजपा के पास पूर्ण बहुमत नहीं था। आज केंद्र में भाजपा के पास बहुमत भी है। ऐसे में उसे जल्द से जल्द अध्यादेश या दूसरे तरीके से राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना चाहिए।

अडसूल ने कहा कि अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो उसे ध्यान रखना चाहिए कि हाल के पांच राज्यों के चुनाव नतीजों में जनता ने क्या परिणाम दिया है। उल्लेखनीय है कि पांच राज्यों ( मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम) में भाजपा को पराजय का सामना करना पड़ा। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी को सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।

Updated : 2019-01-05T14:24:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top