Top
Home > Lead Story > लोकसभा अध्यक्ष : संसद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सुचारू संचालन जरूरी

लोकसभा अध्यक्ष : संसद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सुचारू संचालन जरूरी

लोकसभा अध्यक्ष : संसद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सुचारू संचालन जरूरी
X

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए उसके सुचारू रूप से संचालन की आवश्यकता पर जोर दिया है। शुक्रवार को सदन के मानसून सत्र के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने की घोषणा करने से पहले लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने कई बार सभा की कार्यवाही के सुचारू और रचनात्मक संचालन पर बल दिया है, जो संसद की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए अत्यंत आवश्यक है।

लोकसभा अध्यक्ष ने सदन के संचालन में सदस्यों एवं पीठासीन अधिकारियों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें यह कहते हुए अत्यंत हर्ष का अनुभव हो रहा है कि यह सत्र हाल ही के पिछले दो सत्रों 11वें और 12वें सत्र की तुलना में अधिक कामकाज वाला साबित हुआ और संतोषजनक रहा है। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उपाध्यक्ष और सभापति तालिका में शामिल अपने सहयोगियों का सदन के सुचारू संचालन में सहयोग देने के लिए धन्यवाद करती हूं।

महाजन ने कहा कि वे प्रधानमंत्री, संसदीय कार्य मंत्री, विभिन्न दलों और समूहों के नेताओं और मुख्य सचेतकों एवं सभी सदस्यों के प्रति उनके सहयोग के लिए धन्यवाद व्यक्त करती हूं। अध्यक्ष ने लोकसभा महासचिव एवं सचिवालय के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के साथ-साथ मीडियाकर्मियों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी और सदन की ओर से सभी सदस्यों एवं देशवासियों को अग्रिम शुभकामनाएं भी दीं।

Updated : 2018-08-11T03:51:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top