Top
Home > Lead Story > #Live कोरोना अपडेट : भारत में आंकड़ा 1000 के पार, ग्वालियर में मिले 2, अब तक 27 की मौत

#Live कोरोना अपडेट : भारत में आंकड़ा 1000 के पार, ग्वालियर में मिले 2, अब तक 27 की मौत

कोरोना से देशभर में , संक्रमित मरीजों की संख्या

#Live कोरोना अपडेट : भारत में आंकड़ा 1000 के पार, ग्वालियर में मिले 2, अब तक 27 की मौत

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार देर रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी की गई जांच रिपोर्ट में पांच नये कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 24 और मध्यप्रदेश में 39 हो गई है। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब एक बजे जारी की गई हेल्थ रिपोर्ट में पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसमें चार पुरुष मरीज इंदौर के और एक महिला उज्जैन की है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 पहुंच गई है। इनमें 19 इंदौर के, चार उज्जैन के और एक खंडवा का रहने वाला है। इन 24 संक्रमित मरीजों में से अब तक दो की मौत हो चुकी है, जबकि शेष का आइसोलेशन में उपचार जारी है। इसके अलावा जबलपुर में आठ, भोपाल में तीन, शिवपुरी में दो और ग्वालियर में दो कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले हैं।

जानकारी के अनुसार इंदौर के एक अस्पताल से कोरोना वायरस संक्रमित दो मरीजों ने भागने की कोशिश की, लेकिन बाद में उन्हें पकड़ लिया गया। बताया जा रहा है कि एमआरटीबी अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव दो मरीज रविवार सुबह अस्पताल से भाग गए थे। तलाशी के बाद दोनों को खजराना से पकड़ा गया। इस मामले में अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही माना जा रहा है। अब उसके संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है।

कोरोना वायरस की लाख रोकथाम के प्रयास के बावजूद रोज इसका आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को भी कई राज्यों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। कोरोना से देशभर में अब तक मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 27 हो गई है जबकि देशभर में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 1024 हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर रविवार को 23 नए कोरोना के केस आए हैं, जिसके बाद यहां पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 72 हो गई है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां से जा रहे मजदूरों से कहा कि वे लॉकडाउन का उल्लंघन न करें यहां पर खाने पीने की पर्याप्त व्यवस्था है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के सात और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर रविवार को 203 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि रविवार को कुल 22 मामले सामने आए जिनमें से सर्वाधिक 10 मामले मुंबई में सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा पांच मामले पुणे में, तीन नागपुर में, दो अहमदनगर में और सांगली, बुलढाणा एवं जलगांव में एक-एक मामला सामने आया है।

गुजरात में रविवार को कोरोना के पांच और मामले सामने आए। गुजरात के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग की प्रधान सचिव जयंति रवि ने बताया कि इस पांच नए मामले आने के बाद गुजरात में अब कोरोना से कुल 63 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

जयंति रवि ने बताया कि कोरोना के दो मरीज अभी वेंटिलेटर पर हैं जबकि अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल से एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोरोना के 2 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना के कुल मामले अब तक बढ़कर 20 हो गए हैं।

बिहार में रविवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में ये चार केस आए हैं। जिसके बाद अब बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है।

Updated : 2020-03-29T21:16:43+05:30

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top