Top
Home > देश > कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने किया यह ट्वीट...

कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने किया यह ट्वीट...

कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने किया यह ट्वीट...

नई दिल्ली। देशभर में सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए ट्वीट किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा,'जन्माष्टमी के अवसर पर सभी को बधाई, जय श्रीकृष्ण।' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने भी जन्माष्टमी के मौके पर देशवासियों को बधाई दी।

राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में भगवान कृष्ण के निष्काम कर्म के उपदेश का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान कृष्ण के जीवन और उपदेशों में एक सार्वभौमिक संदेश है-निष्काम कर्म का संदेश। भगवान कृष्ण ने अपने संदेश में बिना फल की चिंता किए अपना कर्म करते रहने का उपदेश दिया है। ईश्वर करे, ये त्यौहार हमें विचारों, शब्दों और कार्यों में सद्गुणों धारण करने की शक्ति दे और नेकी के रास्ते का अनुसरण करने को प्रेरित करे।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि भगवान श्री कृष्ण ने भगवद गीता में कहा है कि 'फल की चिंता किए बिना अपने कर्तव्यों का लगन के साथ निष्पादन करें' ये शाश्वत संदेश पूरी मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि ईश्वर करे, ये त्यौहार हमारे देश में शांति, बंधुत्व, सद्भावना और समृद्धि लाए| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सोमवार सुबह ही ट्वीटर के जरिए सभी देशवासियों को जन्माष्टमी की बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को देशभर में हर्षोल्लास से जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है। इस बार 2 दिनों तक इस त्योहार को मनाया जा रहा है। देश के कुछ हिस्सों में रविवार को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया जबकि अधिकतर हिस्सों में लोग सोमवार को भी इसका जश्न मना रहे हैं। मथुरा, वृंदावन, द्वारिकाधीश समेत देश के कई बड़े मंदिरों में आज काफी रौनक लगी हुई है। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का तांता लग गया है।

Updated : 2018-09-05T02:52:22+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top