Top
Home > Lead Story > दिल्ली चुनाव जीत के बाद बोले केजरीवाल, हनुमानजी ने कृपा बरसाई

दिल्ली चुनाव जीत के बाद बोले केजरीवाल, हनुमानजी ने कृपा बरसाई

दिल्ली चुनाव जीत के बाद बोले केजरीवाल, हनुमानजी ने कृपा बरसाई

नई दिल्ली। प्रचंड जीत सुनिश्चित होने के बाद पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं के सामने आए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने आते ही सबसे पहले भारत माता की जय और इंकलाब जिंदाबाद, वंदे मातरम के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि दिल्लीवालो, गजब कर दिया...आई लव यू। उन्होंने जीत को हर दिल्ली वाले और विकास की जीत करार दिया। केजरीवाल ने यह भी कहा कि आज मंगलवार यानी हनुमानजी की का दिन है और उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है।

केजरीवाल ने कहा, 'दोस्तों मैं सभी दिल्लीवासियों को तहेदिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने तीसरी बार अपने बेटे पर भरोसा किया है। यह जीत मेरी जीत नहीं है ये सभी दिल्लीवालों की जीत है। यह दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा मानकर जबर्दस्त वोट किया। यह हर उस परिवार की जीत है जिन्हें फ्री बिजली, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी। जिनका दिल्ली के अस्पतालों में अच्छा इलाज होने लगा है।'

दिल्ली में लगातार दूसरी बार एकतरफा जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी के मुखिया ने कहा कि यह नई किस्म की राजनीति की शुरुआत है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली के लोगों ने आज एक नई किस्म की राजनीति को जन्म दिया है। जिसका नाम है काम की राजनीति। दिल्ली के लोगों ने अब संदेश दे दिया कि वोट उसी को जो मोहल्ला क्लीनिक बनवाएगा। वोट उसी को सस्ती बिजली, घर घर को पानी देगा। हमारे मोहल्ले में सड़क बनवाएगा। यह नई किस्म की राजनीति है और यह देश के लिए शुभ संकेत है। यह केवल दिल्ली के लिए जीत नहीं है बल्कि भारत माता की जीत है, यह पूरे देश की जीत है।'

केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार के दिन हनुमानजी ने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है। उन्होंने कहा, 'आज मंगलवार है (इतना कहते ही लोग तालियां बजाने लगे) हनुमान जी का दिन है। हनुमान जी ने आज दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है। उनका बहुत बहुत धन्यवाद। हम दिल्ली वाले प्रभु से कामना करते हैं कि हमें शक्ति दे कि जैसे पिछले 5 साल हमने दिल्ली की सेवा की उसी तरह से हम सभी 2 करोड़ लोग मिलकर अगले 5 साल एक अच्छी दिल्ली बना सकें।' बता दें कि केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर दिल्ली बीजेपी के चीफ मनोज तिवारी ने तंज कसा था।

संयोग से नतीजों के दिन ही केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का जन्मदिन भी है। इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ-साथ अपने परिवार की मेहनत को भी सलाम किया। केजरीवाल ने कहा, 'मैं सभी कार्यकर्ताओं को शुक्रिया अदा करता हूं। कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की। मेरे परिवार ने भी खूब सपॉर्ट किया। आज मेरी वाइफ का भी जन्मदिन है।' उनके इतना कहते ही कार्यकर्ता जोश में तालियां बजाने लगे।


Updated : 11 Feb 2020 12:02 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top