Top
Home > Lead Story > संकट में कर्नाटक सरकार : बागी कांग्रेस-जद (एस) विधायकों ने बदला ठिकाना, मुंबई से अब गोवा पहुँचे

संकट में कर्नाटक सरकार : बागी कांग्रेस-जद (एस) विधायकों ने बदला ठिकाना, मुंबई से अब गोवा पहुँचे

संकट में कर्नाटक सरकार : बागी कांग्रेस-जद (एस) विधायकों ने बदला ठिकाना, मुंबई से अब गोवा पहुँचे
X

मुंबई। कर्नाटक सरकार पर जारी संकट में हर पल नई कड़ी जुड़ती जा रही है। अब खबर आ रही है कि पद और पार्टी से इस्तीफा देकर कर्नाटक से मुंबई के सोफिटेल होटल में ठहरे बागी विधायकों को गोवा ले जाया जा रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक सभी बागी विधायक मुंबई सो गोवा के लिए रवाना हो गए हैं।

इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस-जद (एस) विधायकों के मुंबई के बांद्रा कुर्ला स्थित सोफिटेल होटल में ठहराव के दौरान राज्य के भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने उनपर निगरानी रखी हुई थी। इस दौरान भाजपा नेताओं ने दावा किया था कि कुछ और बागी विधायक इस समूह में शामिल हो सकते हैं।

उन्होंने कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर के दावों को खारिज करते हुए कहा कि बागी विधायकों को मंत्रि पद की लालच देना और मंत्रियों की नई परिषद में समायोजित किया जाने का सगूफा बेअसर रहा है। इस नाटकीय मोड़ के बाद समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया था कि विधायकों के कर्नाटक उप मुख्यमंत्री के प्रस्ताव न मानने का संदेश तुरंत बेंगलुरु पहुंचा था। और इसके बाद सत्तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन ने अपने शीर्ष संकटमोचक डीके शिवकुमार को जिम्मेदारी सौंपी थी कि वे बागी विधायकों को मनाएं।

सोमवार सुबह होटल में आयोजित बैठक के दौरान कर्नाटक के बागी विधायकों ने कहा था कि मौजूदा सरकार में मंत्री बनने का कोई मतलब नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस सरकार की स्थिरता को आसानी से हिलाया जा सकता है।

विधायकों ने कहा, 'उन्होंने पेश किए गए समझौते को खारिज कर दिया है और अपने इस्तीफे को लेकर काफी दृढ़ हैं। उन्होंने कहा कि वे भाजपा की अगुवाई वाली नई सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं।'

Updated : 8 July 2019 1:38 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top