Top
Home > Lead Story > कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 को, मंत्रियों के नामों पर मंथन जारी

कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 को, मंत्रियों के नामों पर मंथन जारी

कमलनाथ मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 को, मंत्रियों के नामों पर मंथन जारी
X
File Photo

ग्वालियर/ भोपाल। नवगठित कांग्रेस सरकार का मंत्रिमंडल 25 को दोपहर 3 बजे लेगा शपथ लेगा। कौन कौन से विधायक मंत्री बनेंगे फिलहाल अभी ये नाम तय नहीं हुए हैं इनपर दिल्ली में मंथन जारी है। उम्मीद की जा रही है कि आज रात तक सभी नाम फायनल हो जायेंगे।

17 दिसंबर को कमलनाथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही मंत्रिमंडल के गठन की चर्चा हो रही थी। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर अंतिम मुहर लगाना बाकी थी जो शनिवार को पूरी हो गई। शनिवार को दिल्ली में दिनभर चली मैराथन बैठकों में कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह मंत्रियों के नाम तो फायनल नहीं कर पाए लेकिन इन सभी ने शपथ ग्रहण समारोह की तारीख निश्चित कर ली। जानकारी के अनुसार राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 25 दिसंबर को दोपहर 3 बजे मंत्रिमंडल को शपथ दिलाएंगे। पहले राज्यपाल को 24 को बाहर निकलना था अब उन्होंने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है और वे अब मंत्रिमंडल को शपथ दिलाकर 25 को निकलेंगी।

मंत्रिमंडल में कौन कौन से नाम शामिल किये जायेंगे फिलहाल अभी इसपर अंतिम मुहर लगनी है, और अंतिम फैसला राहुल गांधी करेंगे। दिनभर की बैठकों के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ,ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह ने अंतीम सूची तैयार कर राहुल गाँधी तक पहुंचाई। मंत्रिमंडल कितना बड़ा होगा अभी ये तय नहीं है लेकिन सूत्रों की माने तो 20 से अधिक मंत्री 25 को शपथ ले सकते है। जिसमें उन विधायकों को शामिल किया जाएगा जो एक से अधिक बार के विधायक हैं या पूर्व वे मंत्री रह चुके हैं ।

Updated : 2019-01-05T14:43:05+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top