Top
Home > Lead Story > J&K : पांच जिलों में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल

J&K : पांच जिलों में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल

J&K : पांच जिलों में 2G मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल
X

श्रीनगर। अनुच्छेद 370 पर हुए फैसले के बाद जम्मू-कश्मीर में स्थितियां सामान्य होने लगी हैं। कानून-व्यवस्था की समीक्षा और सामान्य होती स्थितियों को देखने के बाद सरकार ने राज्य भर में टेलिकॉम सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इसके अलावा जम्मू संभाग में इंटरनेट सेवाओं को भी फिर से शुरू कर दिया गया है। हालांकि जम्मू डिविजन में अभी 2जी इंटरनेट सेवाओं को ही शुरू किया गया है। वहीं कश्मीर घाटी में इंटरनेट पर रोक के बीच टेलिकॉम सेवाओं को बहाल किया गया है।

कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर 5 जिलों में अब भी पाबंदियां लगाई गई हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने कहा कि कश्मीर घाटी में शनिवार को टेलिकॉम सेवाओं को बहाल कर दिया जाएगा। इसके अलावा सोमवार से कश्मीर के स्कूल-कॉलेज भी खोल दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 22 में से 12 जिलों में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं। इसके अलावा पांच जिलों में एहतियात के तौर पर आंशिक रूप से पाबंदी लगाई गई है।

मिली सूचना के अनुसार जम्मू-कश्मीर के उधमपुर, रियासी, कठुआ, सांबा और जम्मू शहरों में 2जी इंटरनेट सेवा शुरू की गई है। इसके साथ-साथ इन इलाकों में किसी प्रकार की पाबंदियां भी नहीं लगाई गई हैं। अधिकारियों का कहना है कि कश्मीर में इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने का फैसला कानून व्यवस्था की स्थितियों की समीक्षा के बाद किया जाएगा। इसके अलावा हिरासत में लिए गए लोगों को भी हालात के अनुसार ही रिहा कराने पर विचार होगा।

Updated : 2019-08-18T20:03:54+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top