Top
Home > Lead Story > जिहादी भगौड़े जाकिर नायक ने कहा नहीं आ रहा भारत

जिहादी भगौड़े जाकिर नायक ने कहा नहीं आ रहा भारत

जाकिर नायक ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह भारत नहीं आ रहा है।

जिहादी भगौड़े जाकिर नायक ने कहा नहीं आ रहा भारत
X
File Photo

नई दिल्ली। देश में मजहबी उन्माद फैलाने वाले भगौड़े जाकिर नायक ने कहा है कि उसका भारत आने का कोई इरादा नहीं है। जाकिर भारतीय एजेंसियों के शिकंजे से बचने के लिए इन दिनों मलेशिया में छिपा बैठा है। मीडिया में इस आशय की रिपोर्ट प्रसारित हुई थी कि जाकिर को मलेशिया की सरकार पकड़कर भारत भेज सकती है अथवा वह स्वयं भारत आ सकता है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया था कि वह आज रात ही भारत लौटने वाला है।

इन चर्चाओं के बीच जाकिर नायक ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि वह भारत नहीं आ रहा है। उसने आरोप लगाया कि भारत में उसके साथ इंसाफ नहीं होगा। साथ ही उसने कहा कि हालात बेहतर होने पर स्वदेश आएगा। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उसे जाकिर के भारत लौटने के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। एजेंसी की ओर से मलेशिया सरकार को इस शख्स का भारत को सौंपने के लिए कहा गया है।

जाकिर नायक एक कट्टरपंथी जिहादी धर्म प्रचारक हैं जिसके प्रवचनों से प्रेरित होकर विशेषकर युवा वर्ग धार्मिक उग्रवाद अपनाते हैं।

जाकिर की करतूतों का खुलासा उस समय हुआ जब बांग्लादेश के गिरफ्तार जिहादियों ने कबूल किया कि वह जाकिर नायक के प्रवचनों से प्रेरित उन्होंने आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। इसके बाद भारतीय एजेंसियां हरकत में आ गई और जाकिर नायक के फाउंडेशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया । जाकिर के खिलाफ भी न्यायायलय में मामला दर्ज किया गया लेकिन वह कानून के बचते हुए देश छोड़कर भाग गया।

Updated : 2018-07-05T18:12:26+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top