Top
Home > Lead Story > कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने की 11 विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि, जानें क्या है मामला

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने की 11 विधायकों के इस्तीफे की पुष्टि, जानें क्या है मामला

दिल्ली/बेंगलूरु। कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर शनिवार को बड़ा संकट आ गया है क्योंकि 11 विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने पहुंचे है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के 8 विधायक, जेडीएस के तीन विधायक इस्तीफा देने गए हैं। कर्नाटक सरकार के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और राज्य मंत्री डी के शिवकुमार ने कांग्रेस के विधायकों की एक आपात बैठक बुलाई है।

कर्नाटक सरकार पर संकट और गहरा गया है क्योंकि पहले आठ विधायक इस्तीफा देने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं। इसके बाद तीन विधायक भी इस्तीफा देने पहुंच गए। 11 विधायकों में से 8 कांग्रेस के हैं, जबकि तीन विधायक जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी 11 विधायक विधानसभा स्पीकर के यहां इस्तीफा देने पहुंचे हैं।

रेड्डी ने कहा कि मैं पार्टी या हाई कमान पर आरोप नहीं लगा रहा हूं। मैं यह महसूस करता हूं कि कुछ मुद्दों पर मुझे अनदेखा किया है। इसी वजह से मैंने इस्‍तीफा दिया है।

कर्नाटक सरकार पर संकट और गहरा गया है क्योंकि पहले आठ विधायक इस्तीफा देने के लिए विधानसभा पहुंच गए हैं। इसके बाद तीन विधायक भी इस्तीफा देने पहुंच गए। 11 विधायकों में से 8 कांग्रेस के हैं, जबकि तीन विधायक जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी 11 विधायक विधानसभा स्पीकर के यहां इस्तीफा देने पहुंचे हैं। हालांकि, स्पीकर फिलहाल विधानसभा वहां मौजूद नहीं है। ऐसे में लंबे समय से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सरकार पर चले आ रहे संकट ने अब दिलचस्प मोड़ ले लिया है।



Updated : 2019-07-06T15:53:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top