Home > Lead Story > जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव : अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बाधित

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव : अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बाधित

जम्मू-कश्मीर निकाय चुनाव : अंतिम चरण के लिए मतदान जारी, इंटरनेट सेवा बाधित
X

जम्मू/स्वदेश वेब डेस्क। जम्मू कश्मीर में चौथे एवं अंतिम चरण के निकाय चुनावों के लिए हो रहे मतदान में 12 बजे तक 10 प्रतिशत मतदान हुआ है। मंगलवार को मतदान सुबह 06 बजे से शुरू हुआ है और सायं 04 बजे तक चलेगा। 12 बजे तक श्रीनगर में 2.6 प्रतिशत व गांदरबल में 7.4 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया है। बता दें कि चौथे व अंतिम चरण के तहत केवल कश्मीर संभाग के 37 वार्डों में ही चुनाव हो रहे है जिसके तहत 156 उम्मीदवार चुनने के लिए 250794 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। अंतिम चरण के चुनावों में प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रंबंध किए गए हैं। दक्षिण कश्मीर तथा मध्य कश्मीर मोबाइल इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है।

कश्मीर में 156 उम्मीदवाभाग्य तय करने के लिए 308 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 96 वार्डों में से 52 में निर्विरोध प्रत्याशी चुने जा चुके हैं और 44 वार्डों में कोई उम्मीदवार नहीं है।

चौथे चरण के चुनाव में श्रीनगर नगर निगम के 25 वार्डों के अलावा त्राल, शोपियां, पटटन, गांदरबल शामिल हैं लेकिन वोट केवल श्रीनगर व गांदरबल में ही डाले जा रहे हैं। इसके अलावा श्रीनगर नगर निगम के वार्ड नम्बर 41 में दोबारा मतदान हो रहा है।

Updated : 17 Oct 2018 5:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top