Home > Lead Story > सहारनपुर से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिला था नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क

सहारनपुर से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिला था नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क

सहारनपुर से जैश का आतंकी गिरफ्तार, पाकिस्तान से मिला था नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क
X

सहारनपुर। यूपी एटीएस ने सहारनपुर से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकी का नाम मोहम्मद नदीम है जो जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) नाम के आतंकी संगठनों के संपर्क में था। पूछताछ में उसने बताया कि उसे पाकिस्तान से नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क मिला था।

यूपी एटीएस के लखनऊ कार्यालय से इस बार में मीडिया को जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि एटीएस को खबर मिली थी कि सहारनपुर के गंगोह में एक संदिग्ध व्यक्ति मौजूद है। इस सूचना पर टीम सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के गांव कुंडा कला पहुंची और यहां से संदिग्ध मुहम्मद नदीम पुत्र नफीस अहमद को हिरासत में ले लिया गया। एटीएस के मुताबिक पूछताछ में नदीम ने बताया कि पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से उसे नूपुर की हत्या करने का टास्क दिया था।

पाकिस्तान में ट्रेनिंग -

नदीम कई सालों से इन आतंकी संगठनों के कई आतंकियों के संपर्क में था। इतना ही नहीं टीटीपी के आतंकी सैफुल्ला पाकिस्तानी से इसने फिदायीन हमले की ट्रेनिंग ली थी। इसने सारी ट्रेनिंग ऑनलाइन ली थी। इसे ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भी बुलाया जा रहा था। इसकी अगली योजना वीजा लेकर पाकिस्तान जाने और वहां पर ट्रेनिंग लेने की थी। पाकिस्तान के साथ-साथ वह मिश्र देशों के माध्यम से सीरिया और अफगानिस्तान जाने की भी योजना बना रहा था।

Updated : 12 Aug 2022 3:10 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top