Top
Home > Lead Story > जैश के लिए नौजवानों को जोड़ने का काम करता था आतंकी शहनवाज-पुलिस महानिदेशक

जैश के लिए नौजवानों को जोड़ने का काम करता था आतंकी शहनवाज-पुलिस महानिदेशक

जैश के लिए नौजवानों को जोड़ने का काम करता था आतंकी शहनवाज-पुलिस महानिदेशक
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार दो आतंकियों की संलिप्तता है कि नहीं यह कह पाना जल्दबाजी होगी। इनके पास से बरामद जेहादी वीडियो व फोटों को कब्जे में लेकर जांच की जा रही है। दोनों आतंकियों को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की जायेगी, इसके बाद ही मामले की सही जानकारी होगी।

पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को प्रेसवार्ता के दौरान डीजीपी ने बताया कि सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार शहनवाज अहमद तेली व आकिब मलिक पुलवामा के रहने वाले हैं। दोनों आतंकी संगठन जैश के लिए काम करते हैं। शहनवाज को हेड ग्रेनेड का एक्सपर्ट माना जाता है, जो ग्रेनेड कैसे लांच किया जाता है लॉबी किया जाता है। इसका वह एक्सपर्ट है।

बताया कि वह जैश के लिए नये लड़कों को जोड़ने का काम करता था। वहीं आकिब बिना प्रवेश के छात्र के रुप में पढ़ाई कर रहा था। वह भी जैश के लिए काम कर रहा था। इनके पास से 32 बोर का तमंचा, 30 कारतूस इसके अलावा जेहादी चैट, वीडियो व फोटो का प्रमाण मिला है। दोनों को ट्रांजिड रिमांड में लेकर लखनऊ कोर्ट में पेश किया जायेगा। इनको पुलिस रिमांड में लिया जायेगा। इनसे हम यह जानना चाहेंगे कि यह लोग कश्मीर से यहां कब आये, इनके और कौन साथी व एसोसिएट है। इसके अलावा इन्होंने अभी तक जैश के लिए किन लोगों को जोड़ा है। इनकी क्या-क्या योजनाएं थी। सबसे बड़ी चीज है कि इनकी फंडिग कौन कर रहा है इनका टारगेट क्या था। इन सब के बारे में पूछताछ करना बाकि है। हम जम्मू कश्मीर की पुलिस से सम्पर्क हैं। (हि.स.)

Updated : 2019-02-27T14:40:02+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top