Top
Home > Lead Story > दिल्ली हिंसा पर गैरजिम्मेदाराना बयान न दें अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं : भारत

दिल्ली हिंसा पर गैरजिम्मेदाराना बयान न दें अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं : भारत

दिल्ली हिंसा पर गैरजिम्मेदाराना बयान न दें अंतरराष्ट्रीय संस्थाएं : भारत

नई दिल्ली। भारत ने दिल्ली हिंसा के बारे में इस्लामी देशों के संगठन (ओआईसी) और अमेरिकी संसद के धार्मिक स्वतंत्रता आयोग के बयानों को खारिज करते हुए कहा कि यह तथ्यात्मक रूप से गलत और गुमराह करने वाले हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को मीडिया ब्रिफिंग में कहा कि ओआईसी का बयान गलत, एकतरफा और गुमराह करने वाला है। विभिन्न अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से हमारा आग्रह है कि वह गैर जिम्मेदाराना बयान न दें।उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में सामान्य स्थिति बनाने और विश्वास बहाल करने के लिए प्रयास जारी हैं तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं शांति और भाईचारा कायम करने के लिए अपील की है।

प्रवक्ता ने कहा कि राजधानी में हिंसा के बारे में जांच जारी है। कानून व्यवस्था लागू करने वाली एजेंसियां जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं और सामान्य स्थिति की बहाली के लिए प्रयास जारी हैं।उन्होंने अतंरराष्ट्रीय संस्थाओं और व्यक्तियों से आग्रह किया कि वे ऐसे गैरजिम्मेदाराना बयान न दें, जिससे समस्या हल होने की बजाय और परेशानी पैदा हो। उन्होंने कहा कि आलोचनात्मक टिप्पणियां करने का यह सही समय नहीं है।

उल्लेखनीय है कि ओआईसी और अमेरिकी संसद की धार्मिक स्वतंत्रता आयोग ने दिल्ली हिंसा के संबंध में भारत में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की थी।

Updated : 2020-02-28T19:14:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top