Home > Lead Story > कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने इंग्लैंड को 4 रन से हराया, फाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने इंग्लैंड को 4 रन से हराया, फाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स : भारत ने इंग्लैंड को 4 रन से हराया, फाइनल में बनाई जगह
X

बर्मिंघम।भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बल पर इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (61)के बेहतरीन अर्धशतक और जेमिमाह रौड्रिगेज के नाबाद 44 रनों की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य रखा है।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने तेज शुरूआत दिलाई। खासकर स्मृति ने काफी तेज बल्लेबाजी की। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 76 रन जोड़े। फ्रेया केंप ने शेफाली को आउट कर यह साझेदारी तोड़ी। शेफाली ने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। इसके बाद नताली साइवर ने मंधाना को आउट ककर भारत को बड़ा झटका दिया। मंधाना ने 32 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 61 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (20), दीप्ती शर्मा (22) और जेमिमाह रौड्रिगेज (नाबाद 44) ने मिलकर भारत का स्कोर 160 के पार पहुंचाया। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए।इंग्लैंड के लिए फ्रेया केंप ने 2, नताली साइवर और कैथरीन ब्रंट ने 1-1 विकेट लिया।

दोनों टीमें अपने पिछले मैचों में भारी जीत के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश कर रही हैं। इंग्लैंड ने अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया जबकि भारत ने अपने अंतिम मैच में बारबाडोस को 100 रनों से हराया। भारत ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहा जबकि इंग्लैंड ग्रुप बी में शीर्ष स्थान पर रहा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत महिला (प्लेइंग इलेवन): स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह।

इंग्लैंड महिला (प्लेइंग इलेवन): डेनिएल व्याट, सोफिया डंकले, नताली साइवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), मैया बाउचियर, एलिस कैप्सी, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग, सारा ग्लेन।

Updated : 15 Aug 2022 3:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top