Home > खेल > न्यूजीलैंड की पारी 296 रनों पर सिमटी, भारत का दूसरी पारी में 1 विकेट गिरा

न्यूजीलैंड की पारी 296 रनों पर सिमटी, भारत का दूसरी पारी में 1 विकेट गिरा

  • भारतीय टीम 345 रन पर ऑल आउट
  • शतक से चुके विल यंग
  • श्रेयस ने डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक

न्यूजीलैंड की पारी 296 रनों पर सिमटी, भारत का दूसरी पारी में 1 विकेट गिरा
X

कानपुर। भारत के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम ने सर्वाधिक 95 रन बनाए। लैथम के अलावा विल यंग ने 89 रन और काइल जैमीसन ने 23 रन बनाए।

जवाब में भारत की दूसरी पारी की शुरूआत खराब रही और दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने दिन का खेल खत्म होने पर 1 विकेट पर 14 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल चार और चेतेश्वर पुजारा 09 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट शुभमन गिल का गिरा, जिन्हें 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर जैमीसन ने बोल्ड किया। भारत की कुल बढ़त 63 रनों की हो गई है।

तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने अपने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 129 रन से आगे खेलना शुरू किया। न्यूजीलैंड को पहला झटका 151 के कुल स्कोर पर लगा। अश्विन ने यंग (89) को पवेलियन भेज कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद 197 के कुल स्कोर पर उमेश यादव ने केन विलियमसन (18) को पगबाधा कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

214 के कुल स्कोर पर रॉस टेलर के रूप में न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। अक्षर की गेंद पर सब्सीट्यूट भरत ने विकेट के पीछे टेलर का लाजवाब कैच पकड़ा। इसके ठीक बाद 218 के कुल स्कोर पर अक्षर ने हेनरी निकल्स (2) को पगबाधा आउट कर भारत को एक और सफलता दिलाई।

अक्षर ने 227 के कुल स्कोर पर शतक की तरफ बढ़त रहे लैथम को भरत के हाथों स्टंप कर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। लैथम ने 282 गेंदों पर 10 चौकों की बदौलत 95 रन बनाए। अक्षर पटेल ने टाम ब्लंडेल को अपना चौथा शिकार बनाया और उन्हें 13 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। टिम साउथी को अक्षर पटेल ने 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। काइल जैमीसन को अश्विन ने 23 रन पर कैच आउट करवा दिया। इसके बाद समरविल को अश्विन ने आउट कर न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 5, रविचंद्रन अश्विन ने तीन और उमेश यादव व रविन्द्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले भारत की पहली पारी 345 रनों पर सिमट गई। भारतीय की तरफ से श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए 105 रन बनाए। अय्यर के अलावा शुभमन गिल ने 52, रवीन्द्र जडेजा ने 50 और रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने पांच, काइल जैमीसन ने 3 और एजाज पटेल ने दो विकेट लिया।

Updated : 29 Nov 2021 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top