Top
Home > Lead Story > सच में, काशी एक है, लेकिन उसके रूप अनेक हैं : पीएम

सच में, काशी एक है, लेकिन उसके रूप अनेक हैं : पीएम

-CAA पर पीएम मोदी की दो टूक - दबावों के बावजूद अपने निर्णय पर कायम हूं, आगे भी रहूंगा

सच में, काशी एक है, लेकिन उसके रूप अनेक हैं : पीएम

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय यात्रा पर आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने एक के बाद एक तीन कार्यक्रम में शिरकत की। चंदौली में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी अनुच्छेद 370 और नागरिकता संसोधन कानून को लेकर सरकार की मंशा स्पष्ट कर दी।

यहां पीएम मोदी ने कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ती और नागरिकता संसोधन कानून के लिए वर्षों से इंतजार में था। राष्ट्र हित में ये निर्णय जरूरी थे। पीएम मोदी ने साफ शब्दों में कहा कि तमाम दबावों के बीच हम अपने निर्णय पर कायम हैं और आगे भी रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर निर्माण के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' बनाया है। अयोध्या में एक तरह राम मंदिर का निर्माण और दूसरी ओर वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम, भारत के इतिहास में ये कालखंड ऐतिहासिक है।

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा, 'आजादी के बाद लंबे कालखंड तक इस आखिरी पायदान को बनाए रखा गया, क्योंकि उनकी समस्याओं को सुलझाने में नहीं, उलझाने में राजनीतिक हित सिद्ध होते थे। अब स्थितियां बदल रही हैं, देश बदल रहा है। जो आखिरी पायदान पर रहा है, उसे अब सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। महादेव के आशीर्वाद से देश आज वो फैसले भी ले रहा है, जो हमेशा पीछे छोड़ दिए जाते थे।'

Updated : 16 Feb 2020 1:32 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top