Home > Lead Story > प्लेन हाइजैक करने की धमकी के बाद मुम्बई समेत देश के सभी एयरपोर्टों पर सुरक्षा बढ़ी

प्लेन हाइजैक करने की धमकी के बाद मुम्बई समेत देश के सभी एयरपोर्टों पर सुरक्षा बढ़ी

प्लेन हाइजैक करने की धमकी के बाद मुम्बई समेत देश के सभी एयरपोर्टों पर सुरक्षा बढ़ी
X

मुम्बई। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद पहले ही देशभर में अलर्ट जारी किया गया है। शनिवार सुबह मुम्बई में प्लेन हाइजैक करने की धमकी मिलने के बाद देशभर के एयरपोर्टों पर सतर्कता बढ़ाते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है।

मुम्बई में एयर इंडिया के ऑपरेशन सेंटर में शनिवार सुबह एक फोन आया था। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि एक फ्लाइट को हाइजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा। इसके बाद देशभर के एयरपोर्टों पर सतर्कता बढ़ाते हुए सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है। विमान में बैठने वाले सभी यात्रियों और कार पार्किंग में जाने वाली गाड़ियों की गहन जांच की जा रही है। फोन पर धमकी मिलने के बाद ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटी (बीसीएएस) ने सभी एयरपोर्टों की सुरक्षा एजेंसियों को सर्तकता बरतने का निर्देश दिया है। टर्मिनल और ऑपेरशन क्षेत्र की जांच बढ़ा दी गई है। कर्मचारी, सामान, कैटरिंग आदि की भी जांच पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। एयरपोर्ट के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मुम्बई एयरपोर्ट के जनसंपर्क अधिकारी किरन राज ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद से ही एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी है। इसलिए कोई घबराने की बात नहीं है।

हालांकि यह धमकी भरा फोनकाल फर्जी या किसी की शरारत भी हो सकती है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां इसे हल्के में लेना नहीं चाहती हैं। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने पुलवामा हमले के बाद देश के सभी एयरपोर्टों की सुरक्षा पहले से ही सख्त कर दी है।

Updated : 23 Feb 2019 3:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top