Top
Home > Lead Story > राहुल गांधी बतौर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हमें मंजूर: एचडी देवगौड़ा

राहुल गांधी बतौर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हमें मंजूर: एचडी देवगौड़ा

2019 के लोकसभा सभा चुनावों के मद्देनजर विपक्ष को एक जुट करने के लिए ये फैसला लिया गया है

राहुल गांधी बतौर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हमें मंजूर: एचडी देवगौड़ा
X

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस के सहयोगी से सरकार चला रही जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा है कि उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बतौर प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है।

उल्लेखनीय है कि रविवार को हुई कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी राष्ट्रहित का हवाला देते हुए ये फैसला किया है कि खुले मन से प्रान्त दर प्रान्त कांग्रेस पार्टी गठबंधन की संभावना को तलाशते हुए संपर्क साधेगी। 2019 के लोकसभा सभा चुनावों के मद्देनजर विपक्ष को एक जुट करने के लिए ये फैसला लिया गया है। जिसके तहत सबसे बड़ा दल होने के नाते राहुल गांधी ही पार्टी का चेहरा होंगे। यानी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार।

कांग्रेस के इस फैसले के बाद जहां पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा ने कहा, 'कर्नाटक में हम कांग्रेस के साथ सरकार चला रहे हैं। ऐसे में हमें राहुल गांधी की उम्मीदवारी स्वीकार करने में कोई दिक्कत नहीं है।' वहीं कांग्रेस की इस शर्त को लेकर अन्य किसी विपक्षी दल की ओर से अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की तरफ से इसको लेकर अब तक कोई स्वीकृति नहीं आई है।

Updated : 2018-07-25T03:01:39+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top