Home > Lead Story > #Haryana : कांग्रेस ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, जेजेपी की पास होगी सत्ता की चाबी

#Haryana : कांग्रेस ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, जेजेपी की पास होगी सत्ता की चाबी

#Haryana : कांग्रेस ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, जेजेपी की पास होगी सत्ता की चाबी
X

चंडीगढ। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के चुनाव परिणाम के लिए मतगणना प्रारंभ हो गई है। हरियाणा की 90 में से कांग्रेस ने बाजी पलटकर रख दी है। अब 42 पर बीजेपी आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 33 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। जेजेपी भी अच्छा कर रही है और उसने अब 6 विधानसभा सीटों पर लीड ले ली है। जबकि तीन सीटों पर अन्य आगे चल रहे हैं।

हरियाणा के जो चुनाव नतीजे आ रहे हैं, इनमें लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई है। बीजेपी यहां आगे जरूर चल रही है, लेकिन बहुमत का आंकड़ा उनसे दूर है। कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी की है और जेजेपी भी बढ़िया प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में भाजपा को सरकार बनाने के लिए जेजेपी की जरूरत पड़ सकती है। सूत्रों के हवाले से भाजपा ने अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबिर सिंह बादल को जेजेपी से बात करने की जिम्मेदारी दी है। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी।

पहलवान और हरियाणा की दादरी सीट से भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट ने मतगणना शुरू होने से पहले कहा कि उन्हें जनता ने भरपूर प्यार और समर्थन दिया है। बबीता फोगाट ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि जनता अपनी बेटी को आशीर्वाद जरूर देगी।

Updated : 24 Oct 2019 6:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top