Home > Lead Story > गोवा : सुदीन धवलिकर की उप मुख्यमंत्री पद से छुट्टी

गोवा : सुदीन धवलिकर की उप मुख्यमंत्री पद से छुट्टी

गोवा : सुदीन धवलिकर की उप मुख्यमंत्री पद से छुट्टी
X

नई दिल्ली। गोवा में बीती आधी रात को हुए सियासी घटनाक्रम के कुछ घंटे बाद बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने उप मुख्यमंत्री और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) प्रमुख सुदीन धवलिकर की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी। मंगलवार और बुधवार की दरम्यानी आधी रात को एमजीपी के दो विधायक मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर भाजपा में शामिल हुए थे।

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को संबोधित एक संवाद में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "मैंने सुदीन धवलिकर को मंत्रिमंडल से हटा दिया है। खाली सीट भरने का फैसला बहुत जल्द किया जाएगा।"

फिलहाल सुदीन धवलिकर का ट्रांसपोर्ट और लोक निर्माण विभाग अगली व्यवस्था होने तक मुख्यमंत्री संभालेंगे।

गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर और एक अन्य एमजीपी विधायक दीपक पावस्कर ने बीती आधी रात में भाजपा के साथ अपने विधायी विंग का विलय कर दिया।

उधर, धवलिकर ने भाजपा पर आधी रात को एमजीपी को लूटने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "एमजीपी आम लोगों की पार्टी है। रात में एमजीपी पर डकैती डालने वाले चौकीदारों ने गोवा के लोगों को झटका दिया है। गोवा के लोग इसे देख रहे हैं। लोग कार्रवाई के दौरान फैसला करेंगे।"

मंगलवार को एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलिकर ने दावा किया था कि उनकी पार्टी के खिलाफ विरोधियों द्वारा एक साजिश रची जा रही है।

उधर, दो एमजीपी विधायकों के भाजपा के साथ आने से पार्टी के पास अब विधानसभा में 14 विधायक हो गए हैं। यह संख्या कांग्रेस के विधायकों के बराबर है। इस बीच 23 अप्रैल को तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे। दो कांग्रेसी विधायकों के भाजपा में शामिल होने और भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद उप चुनाव आवश्यक हो गए।

Updated : 27 March 2019 9:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top