Top
Home > Lead Story > बीजेपी का संकल्प पत्र जारी होने पर प्रधानमंत्री ने कहा - सरकार एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ आगे बढ़ें

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी होने पर प्रधानमंत्री ने कहा - सरकार एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ आगे बढ़ें

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी होने पर प्रधानमंत्री ने कहा - सरकार एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ आगे बढ़ें
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सोमवार को बीजेपी का संकल्प पत्र (घोषणा पत्र) जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार एक लक्ष्य और एक दिशा के साथ आगे बढ़ रही थी। उन्होंने कहा कि विकास ऐसा होना चाहिए जो देश की विविधता के अनुरूप हो और इसके कई आयाम हों।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीब ही गरीबी को परास्त कर सकता है, इसलिये गरीबों का सशक्तिकरण जरूरी है जिसे ध्यान में रखते हुए नागरिकों एवं गरीबों को मजबूत बनाने की पहल पर बल दे रहे हैं । हमारे समाज में विविधताएं हैं। भाषाएं, जीवन स्तर, शिक्षा आदि की विविधता है। इसलिए विकास को बहुस्तरीय बनाने के लिए हमने अपनी योजना को संकल्प पत्र में समाहित किया है।

उन्होंने कहा कि 2022 जब आजादी के 75 साल होंगे तब देश के उन महापुरुषों जिन्होंने आजादी की जंग लड़ी थी, उनके सपनों का भारत बनाने के लिए हमने 75 लक्ष्य तय किये हैं। बीजेपी का संकल्प पत्र में खासतौर पर कृषि क्षेत्र, शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी संरचनाओं पर ध्यान केन्द्रित किया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को जोर दिया कि पिछले पांच वर्षो में एक मजबूत, निर्णायक, पारदर्शी एवं संवेदनशील सरकार दी, साथ ही 2019 के चुनाव में लोगों से आशीर्वाद मांगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के संदर्भ में भाजपा का संकल्प पत्र जारी करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 के चुनाव में जनता ने आशीर्वाद दिया और हमें पूरा भरोसा है कि 2019 में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनादेश मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 2022 में देश आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा इसलिए हम 75 संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हम देश को मौजूदा समस्याओं से मुक्त बनाने की दिशा में पूर्ण प्रयास के संकल्प के साथ आगे बढ़ेंगे। शाह ने कहा कि हमने पांच साल में 50 से ज्यादा महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं जो इतिहास का हिस्सा बनेंगे।

Updated : 8 April 2019 8:43 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top