Top
Home > Lead Story > पीओके : भूकंप ने ली पांच की जान, 50 से अधिक घायल

पीओके : भूकंप ने ली पांच की जान, 50 से अधिक घायल

- जम्मू-कश्मीर में भी महसूस किए गए भूकंप के तीव्र झटके

पीओके : भूकंप ने ली पांच की जान, 50 से अधिक घायल

श्रीनगर। पूरे उत्तर भारत में मंगलवार शाम को आये रिक्टर स्केल पर 6.3 के भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के जटलान क्षेत्र में था। इस भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान पाक अधिकृत कश्मीर में हुआ है। पीओके के मीरपुर में पांच लोगों की मौत होने और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा कई जगह सड़कें भी टूट गईं हैं।

पूरे उत्तर भारत के साथ जम्मू-कश्मीर में भी मंगलवार की शाम को 4.31 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.3 होने के कारण लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने-अपने दफ्तर और घरों से बाहर निकल खुले में चले गए और काफी समय खुले में ही बिताया। यह झटके कुछ सेकेंड तक लोगों ने महसूस किए। धरती में कम्पन से घर व दफ्तरों में रखा सामान हिलने लगा तो लोग डर के मारे बाहर खुले में भागे और चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। पाक अधिकृत कश्मीर के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटकों से काफी नुकसान हुआ है। सड़कों पर तबाही की तस्वीरें नजर आ रही हैं। अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। भूकंप के चलते कई सड़कें पूरी तरह से फट गईं हैं। इसके अलावा सड़क किनारे बड़ी संख्या में गाड़ियां भी पलटी हुई नजर आ रही हैं।

जम्मू-कश्मीर में इस भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। इस वर्ष पहले भी कई बार जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं लेकिन रिक्टर स्केल पर 6.3 की तीव्रता वाला भूकंप इस वर्ष में पहली बार आया है।

Updated : 2019-09-24T22:15:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top