Top
Home > Lead Story > कोलकाता के बागड़ी बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां, सीएम ने दिए जाँच के आदेश

कोलकाता के बागड़ी बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां, सीएम ने दिए जाँच के आदेश

कोलकाता के बागड़ी बाजार में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां, सीएम ने दिए जाँच के आदेश
X

कोलकाता/स्वदेश वेब डेस्क। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के सबसे बड़े बाजारों में शुमार बड़ाबाजार के बागड़ी मार्केट में रविवार तड़के करीब दो बजे भीषण आग लग गई। मुख्य रूप से दवाओं के थोक विक्रेता केंद्र के रूप में विख्यात बागड़ी मार्केट के 71 नंबर कैनिंग स्ट्रीट स्थित पांच मंजिला इमारत में आग लगी। आग की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि घटना के आठ घंटे बाद भी अग्निशमन विभाग की 30 गाड़ियां आग पर काबू नहीं कर पाई हैं। सुबह 6:00 बजे के करीब कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने‌ अग्निशमन कार्यों का जायजा लिया है।



मौके पर मौजूद अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना में किसी के घायल होने अथवा हताहत होने की जानकारी नहीं है। तड़के हेयर स्ट्रीट थाने से सूचना मिलने के बाद पहले अग्निशमन विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची थी लेकिन तेजी से बढ़ती आग को देखकर एक के बाद एक अग्निशमन की गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। सुबह 5:00 बजे तक 20 गाड़ियां लगी थी जबकि 8:00 बजे तक इसकी संख्या बढ़कर 30 पर पहुंच गई है। अभी भी आग पूरी तरह से नियंत्रित नहीं हो सकी है। जरूरत पड़ने पर और अधिक अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंचेगी। पूरी इमारत जलकर खाक हो गई है। बताया गया है कि आग लगने के बाद जैसे ही हंगामा मचा यहां रहने वाले सारे लोग सुरक्षित बाहर निकल गए थे। जिस इमारत में आग लगी है वह मुख्यतः व्यवसायिक इमारत है और यहां दवाओं की आढ़त रखी जाती है।

कोलकाता के हेयर स्ट्रेट थाना इलाके में स्थित बागड़ी मार्केट में शनिवार देर रात 02 बजे लगी भयानक आग ने शहर में अफरा-तफरी का माहौल पैदा कर दिया। आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को 30 गाड़ियां लगानी पड़ी। इस भयावाह अग्निकांड को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत जांच के आदेश दिए हैं। रविवार की सुबह इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि रात के समय भयावह अग्निकांड की घटना घटी है। राज्य सरकार के अधिकारी इस पर नियंत्रण के लिए लगातार जुटे हुए हैं। घटनास्थल पर मेयर शोभन चटर्जी भी पहुंचे हैं एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद हैं। सीएम ने कहा कि इस तरह की घटनाएं हमारे हाथ में नहीं हैं लेकिन फिर भी घटना की विस्तृत जांच की जाएगी।

ज्ञात हो कि शनिवार रात दो बजे के करीब 71 नंबर कैनिंग स्ट्रीट स्थित पांच मंजिला इमारत में लगी भयावह आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग की 30 गाड़ियां लगी। पास में मौजूद ट्रांसफार्मर भी आग की चपेट में आ गया था एवं उनमें एक के बाद एक हो रहे विस्फोट की वजह से इलाके के लोग काफी आतंकित हो गए थे। अग्निकांड के बाद आसपास के करीब एक किलोमीटर क्षेत्र के लोगों ने जगकर रात बिताई। हालांकि घटना में किसी के घायल होने या मरने की सूचना नहीं है। बहरहाल इसमें जलकर करोड़ों रुपये का सामान खाक हो गया है। जिस बाजार में आग लगी है वह मूल रूप से दवाओं के थोक विक्रेता केंद्र के रूप में विख्यात है।

Updated : 2018-09-17T06:33:08+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top