Top
Home > Lead Story > जेएनयू हिंसा में शामिल छात्र नेता आईसी घोष सहित 22 के खिलाफ एफआईआर

जेएनयू हिंसा में शामिल छात्र नेता आईसी घोष सहित 22 के खिलाफ एफआईआर

जेएनयू हिंसा में शामिल छात्र नेता आईसी घोष सहित 22 के खिलाफ एफआईआर

नईदिल्ली। जवाहर नेहरू विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा शुक्रवार और शनिवार को जेएनयू परिसर में हुए हंगामे की शिकायत करने के बाद दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज कर ली हैं। पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में जेएनयू के 22 छात्र नेताओं सहित जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष आइशी घोष का भी नाम शामिल है। पुलिस ने बताया की वह जल्दी ही इन चतररो को थाने बुलाएगी।

शुक्रवार और शनिवार को कुछ छात्रों ने जेएनयू परिसर में हंगामा करते हुए करते हुए सर्वर रूम ठप कर लोगों को बंधक बनाकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। इस हंगामे के बाद विश्विद्यालय प्रशासन ने हंगामा करने वाले सभी 22 छात्रों के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हॉस्टल में मारपीट के दौरान विश्विद्यालय प्रशासन ने पुलिस को पत्र लिखकर परिसर में हो रही हिंसा को काबू करने के लिए बुलाया था। इसके बाद पुलिस ने परिसर में हो रही हिंसा पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया और स्थिति को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया।

जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर वसंतकुंज नॉर्थ थाने ने हिंसा के आरोप में आइशी घोष, विवेक कुमार, गौतम शर्मा, सारिका चौधरी सहित 22 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस अधिकारी देवेन्द्र आर्या ने बताया कि पुलिस टीम ने परिसर में लगे कुछ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर ली है। पुलिस ने बताया की परिसर में हुए हंगामे के के बाद सेजो वीडियो वायरल हो रही हैं पुलिस उनकी भी जाँच करेगी।सीसीटीवी फुटेज मदद से हंगामा करने वालों की पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया जेएनयू में फीस की बढ़ोतरी को लेकर कुछ छात्र पिछले कुछ दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रह थे। पुलिस ने उन्हें सूचना मिली थी की जेएनयू के पेरियार छात्रावास में कुछ छात्र अन्य छात्रों के साथ मारपीट और परिसर में तोड़फोड़ कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम उक्त हॉस्ट पहुंची, जहां उन्होंने देखा कि करीब 40-50 नकाबपोश लोग हाथों में रॉड और डंडे लेकर हंगामा कर रहे हैं । जोकि पुलिस को देखते ही मौके से भाग गए।


Updated : 2020-01-14T18:46:03+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top