Top
Home > Lead Story > 61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट सहित 595 करोड़ की संपत्ति वाले 'लॉटरी किंग' मार्टिन पर कसा शिकंजा, पढ़े पूरी खबर

61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट सहित 595 करोड़ की संपत्ति वाले 'लॉटरी किंग' मार्टिन पर कसा शिकंजा, पढ़े पूरी खबर

61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट सहित 595 करोड़ की संपत्ति वाले लॉटरी किंग मार्टिन पर कसा शिकंजा, पढ़े पूरी खबर
X

चेन्नई। पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार की जबरदस्त सख्ती के बावजूद भ्रष्टाचारियों के हौसले बुलंद हैं। हालांकि विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से जब-तब कार्रवाई कर इन पर काबू किए जाने की कोशिश जारी रहती है। इसी कड़ी में आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लॉटरी किंग के नाम से मशहूर सैंटिगो मार्टिन और उसके सहयोगियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

ईडी ने लॉटरी किंग के 61 फ्लैट्स, 82 प्लॉट सहित कोयंबटूर स्थित 119.6 करोड़ मूल्य के 6 प्लॉट भी जब्त कर लिए। मई में भी लॉटरी किंग के खिलाफ छापेमारी की गई थी जिसमें 595 करोड़ रुपए की अघोषित आय का पता चला था।

आयकर विभाग की रेड में मार्टिन ने माना था कि उसे 595 करोड़ रुपए थोक व्यापारियों की ओर से प्राइज विनिंग टिकटों की हेराफेरी के लिए मिले थे। तब आयकर विभाग ने मार्टिन के कोयंबटूर, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, दिल्ली समेत देश के 70 ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस कार्रवाई में लगभग साढ़े 8 करोड़ रुपए की अघोषित नकदी का खुलासा हुआ था। हीरे और जेवरात भी बरामद किए गए थे। जानकारी के अनुसार मार्टिन कोयंबटूर में बैठकर कुछ राज्यों में सरकारी लॉटरी का काम संभालता है। उसने पिछले दो साल से एडवांस टैक्स नहीं भरा।

Updated : 2019-07-22T23:48:36+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top