Home > Lead Story > जम्मू में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

जम्मू में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

जम्मू में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर
X

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में एक आतंकी मार गिराया है। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड जारी है। सुरक्षा बलों ने बारामुला के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों ने दो-तीन आतंकियों को एक घर में घेर लिया है। इस कार्रवाई के कारण सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है। इसमें एक जवान घायल हो गया है। बताया जा रहा है कि सेना की 22RR, SOG और CRPF की संयुक्त टीम ने वारपोरा में घेरा और तलाशी अभियान प्रारंभ कर दिया ।

मिली जानकारी के अनुसार सेना को शुक्रवार देर रात सोपोर के माल्‍मापानपोरा इलाके में दो-तीन आतंकियों की जानकारी मिली थी। इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा। इन जवानों ने शनिवार सुबह इस इलाके की घेराबंदी प्रारंभ कर दी। इसके बाद आतंकियों ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। इसके बाद जवानों ने आतंकियों को घेरकर जवाबी कार्रवाई प्रारंभ कर दी।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों और सेना के बीच एक बड़ी मुठभेड़ हुई थी। देर रात तक चली इस मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया था, जबकि आर्मी की राष्ट्रीय राइफल्स का एक जवान जवाबी कार्रवाई के दौरान शहीद हो गया था। मारे गए आतंकवादी की पहचान जीनत-उल-इस्‍लाम के रूप में हुई थी। जीनत-उल-इस्‍लाम जैश-ए-मोहम्‍मद से जुड़ा हुआ था और वह सुरक्षाबलों और आम नागरिकों पर हुए कई हमलों की साजिश में शामिल था।

Updated : 3 Aug 2019 1:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top