Top
Home > Lead Story > चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया झटका, करीबी अफसरों का किया ट्रांसफर

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया झटका, करीबी अफसरों का किया ट्रांसफर

चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया झटका, करीबी अफसरों का किया ट्रांसफर
X

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लेते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले चार आईपीएस अधिकारियों को स्थानंतरण कर दिया है। चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, सीबीआई के खिलाफ धरने पर बैठी ममता के साथ कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा का भी ट्रांसफर कर दिया है। इस कार्रवाई को राज्य सरकार के खिलाफ एक झटके के रूप में देखा जा रहा है।

चुनाव आयोग ने अनुज शर्मा के साथ तीन और पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया और राज्य सरकार को निर्देश दिए गए हैं कि जिन चार अफसरों का तबादला किया गया है। उन्हें चुनाव से संबंधित कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाए। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मलय डे के नाम लिखी चिट्ठी में चुनाव आयोग ने बताया कि तबादलों का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू माना जाएगा।

चुनाव आयोग ने बिधाननगर के पुलिस कमिश्नर ज्ञानवंत सिंह, डायमंड हार्बर के एसपी एस. सेल्वमुरुगन और बीरभूम के एसपी श्याम सिंह का भी स्थानांतरण किया गया है। आयोग के सचिव राकेश कुमार के नाम से जारी पत्र में बताया कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एडीजी डॉ. राजेश कुमार को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है। जबकि एडीजी और आईजीपी (संचालन) नटराजन रमेश बाबू को बिधाननगर का पुलिस कमिश्नर लगाया गया है।

Updated : 6 April 2019 5:04 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top