Top
Home > Lead Story > डॉ एस. सुब्बैया और आशीष चौहान को फिर से एबीवीपी की कमान

डॉ एस. सुब्बैया और आशीष चौहान को फिर से एबीवीपी की कमान

डॉ एस. सुब्बैया और आशीष चौहान को फिर से एबीवीपी की कमान
X

नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्(एबीवीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ एस. सुब्बैया और राष्ट्रीय महामंत्री आशीष चौहान को एक बार फिर से उनके दूसरे कार्यकाल वर्ष 2018-2019 सत्र के लिए निर्वाचित किया गया है। एबीवीपी के केंद्रीय कार्यालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एबीवीपी से चुनाव अधिकारी ममता यादव ने बताया कि डॉ एस. सुब्बैया(चेन्नई) और आशीष चौहान(मुंबई) दोनों के दायित्व का कार्यकाल एक वर्ष रहेगा और दोनों पदाधिकारी कर्णावती/अहमदाबाद(गुजरात) में 27-30 दिसम्बर तक चलने वाले 64वें राष्ट्रीय अधिवेशन में अपना दायित्व संभालेंगे।

डॉ एस. सुब्बैया मूलतः तमिलनाडु के तूतूकुडि जिले के रहने वाले हैं। वह छात्र जीवन से ही एबीवीपी कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय हैं। चिकित्सा क्षेत्र में कैंसर विशेषज्ञ के रूप में ख्याति प्राप्त सुब्बैया की शिक्षा एमबीबीएस, एम.सीएच (कैंसर विज्ञान) तक हुई है। वर्तमान में किल्पोक मेडिकल कॉलेज चेन्नई में कैंसर चिकित्सा विभाग में प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। अब तक उनके एक हजार से अधिक सर्जरी और 27 चिकित्सीय शोधपत्र राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पत्रों में प्रकाशित हैं।

आशीष चौहान हिमाचल प्रदेश के शिमला के रोहडू से हैं। शिक्षा बीएससी, बीजेएमसी, एमबीए तक हुई है। चौहान ने 'थिंक इंडिया' के माध्यम से विगत सात वर्षों में अखिल भारतीय शिक्षण संस्थान(आईआईटी, आईआईएम, एनएलयू इत्यादि) में शिक्षा की गुणवत्ता, विद्यार्थी की शिक्षा को लेकर सराहनीय कार्य किए हैं। पूर्व में वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शिक्षण संस्थान कार्य 'थिंक इंडिया' के राष्ट्रीय संयोजक एवं मुम्बई महानगर संगठन मंत्री भी रहे। वर्तमान में वह भारत-चीन यूथ डायलॉग के महासचिव हैं। चौहान का केंद्र मुम्बई है। (हि.स.)

Updated : 2019-01-05T14:18:16+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top