Home > Lead Story > कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, देश में अब तक 415 पॉजिटिव केस

कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, देश में अब तक 415 पॉजिटिव केस

कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी, देश में अब तक 415 पॉजिटिव केस
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में बीते दो दिन के भीतर 137 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक देश में 415 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए देश के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। सुबह से ही सड़कों पर काफी कम लोग देखे जा सकते हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। केंद्र ने कहा है कि जो इसका उल्लंघन करता है उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई हो।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करने की अपील करते हुए राज्य सरकारों से कहा कि वे नियमों और कानूनों का पालन कराना सुनिश्चित करें। मोदी ने ट्वीट किया, 'लॉकडाउन को अब भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें।'

इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 89 हो गई। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं। केरल में 52 मामले में हैं जिनमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं। दिल्ली में 30 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल है जबकि यूपी में एक विदेशी समेत 27 मामले सामने आए।

तेलंगाना में 11 विदेशियों समेत संक्रमण के 22 मामले आए हैं जबकि राजस्थान में 24 मामले मिले हैं। हरियाणा में 21 मामले जिनमें से 14 विदेशी हैं। कर्नाटक में 26 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए। पंजाब में 21 और लद्दाख 13 संक्रमित पाए गए हैं।

Updated : 23 March 2020 6:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top