Top
Home > Lead Story > महाराष्ट्र और केरल सहित 7 राज्यों में बढ़े कोरोना मरीज, 16,738 नए संक्रमित मिले

महाराष्ट्र और केरल सहित 7 राज्यों में बढ़े कोरोना मरीज, 16,738 नए संक्रमित मिले

महाराष्ट्र और केरल सहित 7 राज्यों में बढ़े कोरोना मरीज, 16,738 नए संक्रमित मिले
X

नईदिल्ली। विश्व भर में कोरोना संक्रमण का कहर बीते एक साल से जारी है। भारत सहित कई देशों में इस महामारी से लोगों की जान गई है। अब देश में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी होने लगी है। बीते 1 सप्ताह से 7 राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। इनमें महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात औऱ छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के 90 प्रतिशत मामले इन्हीं राज्यों से आ रहे है। जिसमें महाराष्ट्र और केरल सबसे आगे है. बीते 24 घंटों में देश भर में कुल 16,738 नए मामले आए हैं। महाराष्ट्र में बुधवार को 8,807 नए मरीज सामने आये है। वहीं केरल में 4,106 नए मरीज सामने आये है। कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि होने के बाद सख्त पाबंदियों का सिलसिला एकबार फिर शुरू हो गया है। कई राज्यों ने एक बार फिर नाईट लॉकडाउन एवं अन्य प्रकार की सख्तियां बरतना शुरू कर दिया है।

केंद्र ने विशेष टीम भेजी -

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन राज्यों में स्थिति की समीक्षा और कोरोना से निपटने में मदद के लिए विशेषज्ञों की टीम भेजी है। ये टीमें कोरोना के नए मामले आने के कारणों का पता लगाएगी। इसके साथ इन राज्यों में कोरोना की रोकथाम में भी राज्य सरकार की मदद करेगी। मंत्रालय ने चार दिन पहले इन सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना की रोकथाम की दिशा में कदम उठाने को कहा था और टेस्टिंग की संख्या को भी बढ़ाने के निर्देश दिए थे।



Updated : 25 Feb 2021 8:07 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top