Home > Lead Story > कोरोना : PM मोदी- शाह के बाद राजनाथ ने भी होली के त्यौहार से बनाई दूरी

कोरोना : PM मोदी- शाह के बाद राजनाथ ने भी होली के त्यौहार से बनाई दूरी

कोरोना : PM मोदी- शाह के बाद राजनाथ ने भी होली के त्यौहार से बनाई दूरी
X

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का दहशत जारी है। सोमवार तक भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या कुल 40 हो चुकी है। इसी के मद्देनजर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 10 मार्च को होली का त्यौहार न मनाने की बात कही है। उन्होंने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। राजनाथ ने लिखा कि कोरोना वायरस के ख़तरे से निपटने के लिए विशेषज्ञों की राय को ध्यान में रखते हुए मैं इस बार होली एवं होली मिलन से जुड़े किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लूँगा। कृपया स्वच्छता का ध्यान रखें और आवश्यक सावधानी ज़रूर बरतें।

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी होली मिलन समारोह में शिरकत नहीं करने की घोषणा की है। तीनों ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अब बीजेपी के सभी प्रदेश अध्यक्षों को भी सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचने की सलाह दी गई है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को चिट्ठी लिखकर कोरोना वायरस को देखते हुए होली के मौके पर सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने से बचने की सलाह दी है।पीएम मोदी ने अपने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के संबंध में विशेषज्ञों की सलाह को ध्यान में रखते हुए वह इस बार किसी होली मिलन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए वे इस बार होली मिलन कार्यक्रम में आयोजित नहीं करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने ट्वीट किया कि दुनिया के देशों में इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिये प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'दुनिया नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से संघर्ष कर रही है। दुनिया के देश और चिकित्सा समुदाय इसे फैलने से रोकने के लिये मिलकर प्रयास कर रही है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं इस बार न तो होली मनाऊंगा और न ही होली मिलन कार्यक्रम।'

Updated : 9 March 2020 5:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top