Top
Home > Lead Story > एक नवंबर से कांग्रेस करेगी राष्ट्रव्यापी आंदोलन, राहुल विदेश यात्रा पर

एक नवंबर से कांग्रेस करेगी राष्ट्रव्यापी आंदोलन, राहुल विदेश यात्रा पर

एक नवंबर से कांग्रेस करेगी राष्ट्रव्यापी आंदोलन, राहुल विदेश यात्रा पर

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को हफ्तेभर की विदेश यात्रा पर रवाना हो गए। दूसरी ओर पार्टी एक नवम्बर से 15 नवबम्र के बीच दो सप्ताह के लिए देश के आर्थिक हालात पर सरकार को घेरने की मंशा से राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने जा रही है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी करीब एक सप्ताह की अपनी यात्रा के बाद इस आंदोलन में शिरकत करेंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला का कहना है कि राहुल गांधी पहले भी समय-समय पर सोच विचार के लिए इस तरह की यात्राओं पर जाते रहे हैं। वहीं देशभर में होने वाले आंदोलन और अन्य कार्यक्रमों को तय करते समय उनसे विचार-विमर्श किया गया था। इसके अलावा राहुल गांधी और गांधी परिवार जिला व राज्य स्तर पर होने वाले किसी भी आंदोलन का हिस्सा नहीं है तो राहुल गांधी की विदेश यात्रा और कांग्रेस के राष्ट्रव्यापी आंदोलन को आपस में जोड़ने का कोई औचित्य नहीं है।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने वक्तव्य जारी कर कहा था कि पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की जनविरोधी आर्थिक नीतियों और निर्णयों के खिलाफ एक राष्ट्रव्यापी आंदोलन चलाएगी। धरना-प्रदर्शन का यह अभियान जिला स्तर और राज्य की राजधानियों पर पांच से 15 नवम्बर तक चलाया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में एक बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। (हि.स.)

Updated : 2019-10-31T21:52:16+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top