Top
Home > Lead Story > अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने 70 वर्षों तक इस संबंध में कुछ नहीं किया : प्रधानमंत्री मोदी

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने 70 वर्षों तक इस संबंध में कुछ नहीं किया : प्रधानमंत्री मोदी

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने 70 वर्षों तक इस संबंध में कुछ नहीं किया : प्रधानमंत्री मोदी

रेवाड़ी। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रेवाड़ी में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान यहां की धरती को नमन करते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है। हम कांग्रेस की तरह दल और देश नहीं तोड़ते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि कौन विधायक बने ये मकसद नहीं होना चाहिए, हरियाणा के लिए सोचने वाली स्वच्छ और सक्षम सरकार होनी चाहिए।

बता दें कि मोदी ने कहा कि रेवाड़ी की धरती से ही मेरे जीवन की नई यात्रा की शुरुआत हुई थी। अपनी पहली रैली को याद करते हुए उन्होंने कहा कि बतौर प्रधानमंत्री उम्मीदवार रेवाड़ी आया था। 15 सितंबर, 2013 को जो आपने आशीर्वाद दिया उसी के बल पर मैं प्रधानमंत्री बना और आपसे किए वादों को पूरा किया। इससे पहले सिरसा जिले के ऐलनाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी गलत नीतियों ने देश को बर्बाद कर दिया और जम्मू-कश्मीर के साथ लगातार अन्याय हुआ। ऐलनाबाद में जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने अनुच्छेद-370 के मुद्दे पर भी पार्टी पर हमला बोला और कहा कि यह एक अस्थायी प्रावधान था, लेकिन 70 वर्षों तक कांग्रेस ने इस संबंध में कुछ नहीं किया।

उन्होंने पूछा कि मैंने यह अस्थायी प्रावधान खत्म कर दिया। जब आपने मुझे पांच साल के लिए स्थायी किया, तो मैं इस अस्थायी व्यवस्था को क्यों चलने दूं। प्रधानमंत्री ने करतारपुर गलियारे के मुद्दे पर कांग्रेस पर यह कहते हुए हमला बोला कि 70 वर्षों तक श्रद्धालुओं को दूरबीन से करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के दर्शन करने पड़े। मोदी ने कहा कि विभाजन के वक्त करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को भारतीय सीमा में नहीं ला पाना एक गलती था। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।

Updated : 19 Oct 2019 12:10 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top